News In Brief Auto
News In Brief Auto

अमेज़ॅन 2024 से हुंडई वाहनों की ऑनलाइन बिक्री करेगा

Share Us

250
अमेज़ॅन 2024 से हुंडई वाहनों की ऑनलाइन बिक्री करेगा
18 Nov 2023
6 min read

News Synopsis

अमेज़ॅन Amazon और हुंडई मोटर Hyundai Motor कंपनी ने ग्राहकों के लिए नए नए अनुभव लाने के लिए साझेदारी की।

इस साझेदारी में अमेज़ॅन द्वारा 2024 में अमेरिका में हुंडई वाहनों की ऑनलाइन बिक्री शुरू करना, डिजिटल परिवर्तन की सुविधा के लिए हुंडई द्वारा एडब्ल्यूएस को अपना पसंदीदा क्लाउड प्रदाता नामित करना और हुंडई की अगली पीढ़ी के वाहनों के लिए एलेक्सा बिल्ट-इन अनुभव शामिल है।

अमेज़ॅन के सीईओ एंडी जेसी Amazon CEO Andy Jassy ने कहा हुंडई एक बहुत ही नवोन्वेषी कंपनी है, जो ग्राहकों के जीवन को हर दिन बेहतर और आसान बनाने की कोशिश में अमेज़ॅन के जुनून को साझा करती है। हमारी व्यापक, रणनीतिक साझेदारी को बस यही करना चाहिए, ग्राहकों के लिए ऑनलाइन वाहन खरीदने की आसानी को बदलना, मनोरंजन, खरीदारी, स्मार्ट होम समायोजन और कैलेंडर जांच के लिए हुंडई वाहनों में एलेक्सा का उपयोग करना आसान बनाना, हुंडई को सक्षम बनाना। AWS पर जाकर अपने ग्राहक अनुभव और व्यावसायिक संचालन को बदलें। हम कई वर्षों तक एक साथ मिलकर आविष्कार करने की आशा रखते हैं।

हुंडई मोटर कंपनी के अध्यक्ष और सीईओ जेहून चांग Jehoon Chang Chairman and CEO of Hyundai Motor Company ने कहा दुनिया के सबसे ग्राहक-केंद्रित संगठनों में से एक के साथ साझेदारी अविश्वसनीय अवसरों को खोलती है, क्योंकि हम अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करना, अपने बिक्री नेटवर्क को बढ़ाना, विद्युतीकरण में बदलाव और स्मार्ट गतिशीलता के भविष्य का एहसास करना जारी रखते हैं। अमेज़ॅन मानवता के लिए प्रगति के हमारे दृष्टिकोण को साकार करने में मदद करने के लिए आदर्श भागीदार है, जिसमें लोगों और वस्तुओं को अधिक कुशलतापूर्वक और निरंतर रूप से स्थानांतरित करने में सुधार करना शामिल है। हुंडई पहली ऑटोमोटिव कंपनी है, जो अमेज़ॅन के अमेरिकी स्टोर में पूर्ण एंड-टू-एंड लेनदेन के लिए उपलब्ध है, और यह इस बात का एक और उदाहरण है, कि हम अपने उत्कृष्ट खुदरा भागीदारों के साथ ग्राहक यात्रा को बेहतर बनाने के तरीकों पर कैसे जोर देते रहते हैं।

वाहन बिक्री: 2024 में ऑटो डीलर पहली बार अमेज़ॅन के यूएस स्टोर में वाहन बेच सकेंगे, और हुंडई ग्राहकों के लिए खरीदारी के लिए उपलब्ध पहला ब्रांड होगा। यह नया डिजिटल शॉपिंग अनुभव ग्राहकों के लिए ऑनलाइन नई कार खरीदना आसान बना देगा, और फिर उसे अपने स्थानीय डीलरशिप द्वारा उस समय लेना या वितरित करना आसान हो जाएगा जो उनके लिए सबसे उपयुक्त होगा।

ग्राहक मॉडल, ट्रिम, रंग और फीचर्स सहित कई प्राथमिकताओं के आधार पर अपने क्षेत्र में उपलब्ध वाहनों के लिए अमेज़ॅन पर खोज कर सकेंगे, अपनी पसंदीदा कार चुन सकेंगे और फिर अपने चुने हुए भुगतान और वित्तपोषण विकल्पों के साथ ऑनलाइन जांच कर सकेंगे।

क्लाउड परिवर्तन: कंप्यूटिंग, स्टोरेज, डेटाबेस और एनालिटिक्स से लेकर जेनरेटिव एआई और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) तक व्यापक और उद्योग-अग्रणी AWS क्षमताओं का उपयोग करके अपने डिजिटल परिवर्तन में तेजी लाने के लिए Hyundai ने AWS को अपने पसंदीदा क्लाउड प्रदाता के रूप में चुना है।

हुंडई क्लाउड-फर्स्ट प्रौद्योगिकी रणनीति के साथ एक अधिक डेटा-संचालित संगठन बन जाएगी, जो अपने वर्तमान ऑन-प्रिमाइसेस अनुप्रयोगों को स्थानांतरित कर देगी, जो अनुसंधान, उत्पाद इंजीनियरिंग और ग्राहक जुड़ाव में हर चीज का समर्थन करते हैं, हुंडई उत्पादन को अनुकूलित करने और लागत को कम करने, लचीलेपन के लिए सुरक्षा और आपदा वसूली में मदद करने के लिए विनिर्माण और आपूर्ति श्रृंखला जैसे व्यावसायिक मामलों को प्राथमिकता देगी, और दुनिया भर के ड्राइवरों के लिए नई सुविधाएँ लाने के लिए कनेक्टेड वाहन विकास करेगी। AWS और Hyundai ने Hyundai इंजीनियरों को महत्वपूर्ण क्लाउड कौशल में प्रशिक्षित करने के लिए एक मास्टर बिल्डर प्रशिक्षण और प्रमाणन कार्यक्रम डिजाइन और कार्यान्वित किया है।

इन-व्हीकल समाधान: 2025 से शुरू होकर हुंडई की अगली पीढ़ी के वाहन खरीदने वाले ग्राहक घर पर अपनी कार में रहते हुए हैंड्स-फ्री एलेक्सा अनुभव का उपयोग कर सकेंगे। हुंडई ड्राइवर एलेक्सा को संगीत, पॉडकास्ट या ऑडियोबुक चलाने, रिमाइंडर सेट करने, टू-डू सूचियों को अपडेट करने और कैलेंडर जांचने के लिए कह सकेंगे।

ग्राहक सड़क से भी अपने स्मार्ट घर को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे, जैसे घर जाते समय घर को गर्म करने के लिए कहना, दरवाजे बंद हैं, या नहीं इसकी दोबारा जांच करना और स्मार्ट लाइटिंग और एलेक्सा रूटीन का प्रबंधन करना। ड्राइवर एलेक्सा से नवीनतम ट्रैफिक अपडेट या मौसम रिपोर्ट और इन-व्हीकल मीडिया प्लेयर या नेविगेशन सिस्टम को वॉयस-कंट्रोल करने के लिए भी पूछ सकेंगे, इंटरनेट कनेक्टिविटी रुक-रुक कर या उपलब्ध नहीं होने पर भी एलेक्सा की कुछ सुविधाएं उपलब्ध होंगी।