News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

अमेजन के रिटेल सीईओ ने दिया इस्तीफा

Share Us

828
अमेजन के रिटेल सीईओ ने दिया इस्तीफा
06 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

अमेजन Amazon ने घोषणा की है कि दुनिया भर में उपभोक्ता व्यवसाय के सीईओ Consumer Business CEO डेव क्लार्क Dave Clark 23 साल बाद कंपनी छोड़ रहे हैं। क्लार्क ने अमेजन की विस्तृत और त्वरित आपूर्ति श्रृंखला Accelerated Supply Chain को विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अमेजन के सीईओ Amazon CEO एंडी जेसी Andy Jesse ने एक बयान में बताया कि अमेजन के साथ 23 साल बाद, डेव क्लार्क ने कंपनी छोड़ने का फैसला किया है। कार्यालय में उनका आखिरी दिन 1 जुलाई को होगा।

कंपनी ने यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन US Securities and Exchange Commission के साथ फाइलिंग में भी इस फैसले की घोषणा की। आपको बता दें कि क्लार्क ने अपने एमबीए प्रोग्राम MBA Program से स्नातक होने के ठीक एक दिन बाद मई 1999 में अमेजन के ऑपरेशंस पाथवे प्रोग्राम Amazon's Operations Pathway Program में शामिल हो गए और कंपनी को उपभोक्ता संचालन के निर्माण को विस्तारित करने में मदद की।

इस बारे में क्लार्क ने कहा कि 23 साल पहले, जब उन्होंने अमेजन को ग्रेड स्कूल से बाहर कर दिया तो उन्होंने एक बड़ी व्यक्तिगत शर्त की तरह महसूस किया और हम उस वर्ष केवल छह पूर्ति केंद्रों के साथ एक छोटी सी कंपनी थे, लेकिन तेजी से बढ़ रहे थे। मैं अमेजन में अवसर के लिए आकर्षित हुआ क्योंकि मैं सिएटल में आने वाले लोगों से मिला था। उन्होंने आगे कहा कि उपभोक्ता व्यवसाय में हमारे पास एक महान नेतृत्व टीम है। गौरतलब है कि क्लार्क ऑनलाइन स्टोर Online Stores भौतिक स्टोर Physical Stores थर्ड पार्टी के विक्रेताओं के बाजार Third Party Sellers Markets और अमेजन प्राइम सदस्यता व्यवसाय Amazon Prime subscription business के रिटेल सीईओ थे।