News In Brief Career & Jobs
News In Brief Career & Jobs

अमेज़न ने 250,000 अमेरिकी कर्मचारियों को नौकरी पर रखने की योजना बनाई

Share Us

325
अमेज़न ने 250,000 अमेरिकी कर्मचारियों को नौकरी पर रखने की योजना बनाई
20 Sep 2023
7 min read

News Synopsis

अमेज़ॅन Amazon ने कहा कि वह छुट्टियों की खरीदारी के मौसम के लिए 250,000 अमेरिकी कर्मचारियों American Employees को जोड़ने की योजना बना रहा है, जो पिछले दो वर्षों में काम पर रखे गए लोगों की संख्या से 67% अधिक है, क्योंकि यह खरीदारों के लिए अगले दिन डिलीवरी का विस्तार करने के लिए संघर्ष कर रहा है।

अमेज़ॅन की योजनाएं अन्य अमेरिकी खुदरा विक्रेताओं US Retailers के विपरीत हैं, कि वे 2023 में उपभोक्ता खर्च कम होने की उम्मीद पर इस साल दुकानों और गोदामों Shops and Warehouses में कम लोगों को काम पर रखेंगे। कि ऊंची कीमतों के बारे में चिंताओं के कारण छुट्टियों की बिक्री पिछले साल की आधी दर पर होगी।

टारगेट ने कहा कि वह साल दर साल छुट्टियों की खरीदारी के मौसम के लिए 100,000 कर्मचारियों को नियुक्त करेगा। टारगेट अक्टूबर में छूट की पेशकश शुरू करने की भी योजना बना रहा है।

मैसी ने कहा कि वह आगामी छुट्टियों के मौसम के लिए 38,000 से अधिक पूर्ण और अंशकालिक कर्मचारियों को नियुक्त करेगा, जो पिछले वर्ष की तुलना में कम है।

अमेरिकी खुदरा दिग्गज वॉलमार्ट ने अभी तक अवकाश नियुक्ति योजना Holiday Appointment Scheme की घोषणा नहीं की है। और इसने 2022 में 40,000 मौसमी कर्मचारियों को काम पर रखा।

संयुक्त राज्य अमेरिका में 50 नए पूर्ति केंद्र, डिलीवरी स्टेशन और उसी दिन डिलीवरी जोड़ने के बाद अमेज़ॅन की नियुक्ति में वृद्धि हुई है, और यह 10-11 अक्टूबर के लिए निर्धारित अपने विस्तारित फ़ॉल प्राइम इवेंट की तैयारी कर रहा है।

ई-कॉमर्स दिग्गज अपने व्यापारियों को छूट की पेशकश करने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है, एक रणनीति जो कुछ मितव्ययी खरीदारों को ब्लैक फ्राइडे और साइबर मंडे शॉपिंग Black Friday and Cyber Monday Shopping दिनों से पहले अपने बटुए खोलने और उपहारों पर पैसा खर्च करने के लिए प्रेरित कर सकती है।

अमेज़ॅन की मौसमी नियुक्तियों में पूर्णकालिक, अंशकालिक और मौसमी पूर्ति कर्मचारी शामिल हैं।

ऑर्डर लेने, छांटने, पैक करने और शिप करने के लिए काम पर रखे गए नए मौसमी कर्मचारियों को चुनिंदा स्थानों पर $1,000 और $3,000 के बीच साइन-ऑन बोनस मिलेगा, जबकि कुछ स्थानों पर 2022 और 2021 में $3,000 बोनस प्राप्त करने वाले सहयोगियों की तुलना में।

अमेज़ॅन ने कहा कि वह अपने मौसमी कर्मचारियों को उनकी नौकरियों और स्थानों के आधार पर औसतन $17 से $28 प्रति घंटे का भुगतान करेगा, जबकि पिछले साल श्रमिकों को $19 प्रति घंटा वेतन की पेशकश की गई थी।

सिएटल स्थित ई-रिटेलर ने कहा कि वह इस साल पूर्ति और परिवहन श्रमिकों के वेतन वृद्धि के लिए 1.3 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा।

अमेज़ॅन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जॉन फेल्टन Amazon Senior Vice President John Felton ने एक बयान में कहा "आज हमारे साथ काम शुरू करने वाले एक पूर्ति या परिवहन कर्मचारी को अगले तीन वर्षों में वेतन में 13% की वृद्धि दिखाई देगी - संभवतः हमारे वार्षिक वेतन निवेश सहित अधिक।"

अमेज़ॅन ने इस साल की शुरुआत में तकनीकी छंटनी के बाद अपने विज्ञापन, क्लाउड कंप्यूटिंग और मानव संसाधन विभागों में 27,000 कर्मचारियों या अपने कार्यबल के लगभग 9% को निकाल दिया था।