News In Brief Career & Jobs
News In Brief Career & Jobs

Amazon Jobs: अमेजन में होने जा रहीं बंपर भर्तियां, पहले किया था कर्मचारियों को बाहर!

Share Us

383
Amazon Jobs: अमेजन में होने जा रहीं बंपर भर्तियां, पहले किया था कर्मचारियों को बाहर!
01 Dec 2022
min read

News Synopsis

Amazon Jobs: दुनिया world की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन Amazon बंपर भर्ती की तैयारी में है। ई-कॉमर्स की कंपनी Amazon ने बताया कि कंपनी में जल्द ही नई भर्तियां new hires in amazon की जाएंगी, इसकी प्रक्रिया साल 2023 से शुरू हो जाएगी। एक मीडिया रिपोर्ट के हवाले से अमेजन Amazon कंपनी ने इसकी जानकारी दी है। Amazon का कहना है कि कंपनी का बिजनेस काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है। गौर करने वाली बता ये है कि अभी हाल ही में  Amazon ने हजारों लोगों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। 

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो, अमेज़ॅन ने हाल ही में वैश्विक स्तर global scale पर 10,000 से अधिक लोगों की छंटनी का ऐलान किया और अब इसकी क्लाउड इकाई cloud unit के लिए नए लोगों को नियुक्त करने की योजना है। मैट गारमन ने सुझाव दिया है कि अमेज़ॅन कंपनी के अमेज़ॅन वेब सर्विसेज amazon web services (एडब्ल्यूएस) व्यवसाय में और अधिक कर्मचारियों को जोड़ देगा। जानकारी के लिए बता दें कि मैट गारमन कंपनी की वेब सर्विस की बिक्री और मार्केंटिंग टीमों sales and marketing teams के एक सीनियर वाइस प्रेसिडेंट senior vice president हैं। लेकिन, ई-कॉमर्स दिग्गज की योजना इस साल नहीं बल्कि 2023 में अधिक कर्मचारियों को नियुक्त hiring employees करने की है। इससे यह भी पता चलता है कि एमेजॉन लागत बचाने के लिए हायरिंग पर पूरी तरह से रोक नहीं लगा रही है।

गारमन ने दावा किया है कि कंपनी की क्लाउड यूनिट कथित तौर पर काफी लाभदायक है और तेजी से विकास भी कर रही है। इसलिए अमेजन इस कारोबार में इंवेस्टमेंट जारी रखेगी। उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि, "मुझे उम्मीद है कि हम वास्तव में अगले साल कुछ और हेडकाउंट जोड़ेंगे। हमारा बिजनेस अभी भी तेजी से बढ़ रहा है," गारमन ने एक मीडिया को इंटरव्यू में बताया कि "हमारा काम अभी ठहरा है और मुझे लगता है कि हमारी टीमें इसे नाराज नहीं है। हम इतनी तेजी से बढ़े हैं कि कई बार संगठनात्मक दृष्टिकोण organizational approach से, पचाने का समय लगता है"।