News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

अमेजन ने भारत में नया प्रोडक्ट कस्टमाइजेशन फीचर किया पेश

Share Us

687
अमेजन ने भारत में नया प्रोडक्ट कस्टमाइजेशन फीचर किया पेश
05 Jul 2023
min read

News Synopsis

अमेज़न इंडिया Amazon India ने मंगलवार को एक नया निःशुल्क स्व-सेवा उत्पाद अनुकूलन सुविधा "कस्टमाइज़ योर प्रोडक्ट" पेश किया।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि नई सुविधा अब 76 विभिन्न श्रेणियों के 10,000 से अधिक उत्पादों के विस्तृत चयन में उपलब्ध है।

यह एक "सहज" अनुकूलन अनुभव प्रदान करता है, जो ग्राहकों को उत्पादों को निजीकृत करने के लिए विज़ुअल डिज़ाइन टूल Visual Design Tools प्रदान करता है, साथ ही वास्तविक समय में अंतिम अनुकूलित उत्पाद को देखने के लिए उत्पाद पूर्वावलोकन विकल्प भी प्रदान करता है।

अमेज़न इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और कंट्री मैनेजर कंज्यूमर बिजनेस मनीष तिवारी Country Manager Consumer Business Manish Tiwari ने कहा ग्राहक-केंद्रित बाज़ार के रूप में हमारा प्रयास विभिन्न नवाचारों को शामिल करके ग्राहक खरीदारी अनुभव को समृद्ध करना है।

उन्होंने कहा वैयक्तिकृत उत्पादों के अत्यधिक चलन से प्रेरित होकर हम अमेज़ॅन इंडिया में जल्द ही उत्पाद चयन को व्यापक बनाने का प्रयास कर रहे हैं।

यह सुविधा ग्राहकों को उनकी रचनात्मक आवश्यकताओं के अनुसार विंडो ब्लाइंड्स, कंबल, घर की सजावट, दीवार कला, फर्नीचर, उत्कीर्ण कलम, हार, पानी की बोतल, मग, परिधान और कई अन्य उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला को निजीकृत करने की अनुमति देती है।

कंपनी ने कहा ग्राहकों की बढ़ती वैयक्तिकरण आवश्यकताओं को पूरा करते हुए, यह सुविधा भारत के खंडित और कम-सेवा वाले वैयक्तिकृत उपहार उत्पादों के बाजार Personalized Gift Products Market में प्रवेश करती है।

नवप्रवर्तन की अनुमति देकर प्लेटफ़ॉर्म ग्राहक जुड़ाव बढ़ाता है, और सीमित उत्पाद चयन को असीमित में परिवर्तित करता है।

पाठ जोड़ने/उकेरने के लिए चुनने के लिए फ़ॉन्ट शैलियों और रंगों की एक विस्तृत विविधता के अलावा यह सुविधा छवियों और नोट्स के रूप में बहुमूल्य यादें अपलोड करने और ग्राहकों को विक्रेता द्वारा प्रदान किए गए अन्य अनुकूलन से चुनने की अनुमति देने का विकल्प भी प्रदान करती है।

ग्राहक खोज परिणामों पर 'वैयक्तिकृत करें' बैज और उत्पाद पृष्ठों पर 'अभी अनुकूलित करें' बटन का उपयोग करके कस्टम उत्पाद पा सकते हैं।