Amazon भी तीसरी तिमाही में खराब नतीजे देने वाली कंपनियों की लिस्ट शामिल

Share Us

578
Amazon भी तीसरी तिमाही में खराब नतीजे देने वाली कंपनियों की लिस्ट शामिल
29 Oct 2022
min read

News Synopsis

Amazon: दुनिया का दिग्गज ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म e-commerce platforms अमेजन Amazon भी खराब प्रदर्शन करने वाली टेक कंपनियों tech companies में शामिल हो गई है। तीसरी तिमाही में खराब प्रदर्शन करने वाली टेक कंपनियों की सूची में अमेजन की भी एंट्री हो गई है। एक ही कारोबारी दिन के दौरान 4 प्रतिशत की गिरावट के साथ कंपनी के शेयर company stocks अब तक 20 फीसदी तक टूट चुके हैं। गौर करने वाली बात ये है कि 30 सितंबर को समाप्त अवधि में राजस्व 15 फीसदी बढ़कर 127.1 बिलियन डॉलर हो गया, जबकि प्रति शेयर पर आय 28 फीसदी तक सिमट गई।

जबकि कंपनी का मुनाफा वॉल स्ट्रीट के विश्लेषकों wall street analysts के अनुमान से अधिक रहा है। लेकिन राजस्व के मामले में यह पिछड़ गई। अमेजन वेब सर्विसेज डिवीजन  amazon web services division के परिणाम कमजोर आए है। पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में राजस्व 27% प्रतिशत बढ़कर 20.5 बिलियन डॉलर हो गया है। ध्यान देने वाली बात ये है कि 30 सितंबर को समाप्त अवधि में राजस्व 15 फीलदी बढ़कर 127.1 बिलियन डॉलर हो गया जबकि प्रति शेयर पर आय 28 सेंट तक सिमट गई।

हालांकि कंपनी का मुनाफा वॉल स्ट्रीट के विश्लेषकों के अनुमान से अधिक रही, लेकिन राजस्व के मामले में यह पिछड़ गया। जानकारी के लिए बता दे कि ऐमज़ॉन दुनिया में राजस्व द्वारा सबसे बड़ी इंटरनेट कंपनी है और यह संयुक्त राज्य अमेरिका united states में दूसरा सबसे बड़ा नियोक्ता है। 2015 में, ऐमज़ॉन ने बाजार पूंजीकरण market capitalization द्वारा संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे मूल्यवान खुदरा विक्रेता valued retailer के रूप में वॉलमार्ट walmart को पीछे छोड़ दिया।