News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

WhatsApp में आ रहा कमाल का अपडेट

Share Us

1030
WhatsApp में आ रहा कमाल का अपडेट
18 May 2022
7 min read

News Synopsis

मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp में एक बड़ा फीचर आने वाला है। आमतौर पर आप भी नहीं चाहते होंगे कि किसी व्हाट्सएप ग्रुप WhatsApp Groups को छोड़ने के बाद सभी मेंबर को इसकी जानकारी हो। अब व्हाट्सएप इसी समस्या के समाधान के लिए एक फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। नए अपडेट के बाद व्हाट्सएप ग्रुप छोड़ने पर एडमिन के अलावा किसी को कुछ पता नहीं चलेगा।

नए फीचर के बारे में व्हाट्सएप के फीचर को ट्रैक करने वाले WABetaInfo ने जानकारी दी है। नया फीचर फिलहाल बीटा टेस्टिंग Beta Testing में है। नए फीचर के आने के बाद ग्रुप छोड़ने पर सिर्फ ग्रुप एडमिन Admin को ही नोटिफिकेशन मिलेगा। नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट Screenshots भी सामने आया है।

नए फीचर की टेस्टिंग फिलहाल व्हाट्सएप के डेस्कटॉप बीटा Desktop Beta वर्जन पर हो रही है, हालांकि उम्मीद है कि जल्द ही इसकी टेस्टिंग एंड्रॉयड Android और आईओएस iOS पर शुरू होगी। बीटा टेस्टिंग के बाद इसका पब्लिक अपडेट कब जारी किया जाएगा, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

आपको बता दें कि व्हाट्सएप एक और नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिसके बाद स्टेटस में अब लिंक प्री-व्यू भी दिखेगा। फिलहाल हम जब स्टेटस में किसी यूआरएल या लिंक को शेयर करते हैं तो हमें सिर्फ यूआरएल नजर आता है लेकिन नए अपडेट के बाद थंब इमेज के साथ मेटा डिस्क्रिप्शन Meta Description भी दिखेगा। सीधे शब्दों में कहें तो नए अपडेट के बाद अब प्लेन-यूआरएल नहीं दिखेगा।