News In Brief Auto
News In Brief Auto

अल्टो का ये लुक आप को बना देगा दीवाना, जानें फीचर्स

Share Us

436
अल्टो का ये लुक आप को बना देगा दीवाना, जानें फीचर्स
24 Aug 2022
min read

News Synopsis

वाहन बनाने वाली जापानी कंपनी Japanese Company सुजुकी Suzuki ने अपनी लेटेस्ट केई Kei कार 2023 सुजुकी ऑल्टो लैपिन एलसी 2023 Suzuki Alto Lapin LC को आधिकारिक तौर पर पेश कर दिया है। Kei कारों को शहर की कार या माइक्रो-मिनी कार Micro-Mini Car भी कहा जाता है, जो जापान में एक लोकप्रिय सेगमेंट Popular Segment माना जाता है। ये कारें प्रतिबंधित डायमेंशन और इंजन क्षमता Restricted Dimensions and Engine Capacity वाली सबसे छोटी राजमार्ग पर कानूनी तौर पर चलने वाली कारें होती हैं। Kei कारों में बीमा और टैक्स बेनिफिक्ट Restricted Dimensions and Engine Capacity का भी फायदा मिल जाता है। साथ ही इन्हें शहर की तंग गलियों और भीड़भाड़ वाली सड़कों ight lanes and congested roads पर चलाना में आसानी होती है।

वहीं, सुजुकी ऑल्टो लैपिन एलसी Suzuki Alto Lapin LC की बात की जाए तो, फ्रेंच में लैपिन का मतलब खरगोश होता है, जो कार के व्यक्तित्व की ओर इशारा करता है। यह इस कार की तीसरी पीढ़ी है और इसकी अनोखी स्टाइल है। कार में गोल हेडलाइट्स Round Headlights, एक बॉक्सी डिजाइन और स्टील के पहिये A Boxy Design and steel wheels मिलते हैं। नई ऑल्टो लैपिन एलसी में रेट्रो डिजाइन मिलता है, जो कार के लुक को और आकर्षक बनाता है। कार के केबिन की बात की जाए तो, इंटीरियर सिंपल लेकिन फ्यूचरिस्टिक simple yet futuristic interior है।

इसमें डैश-माउंटेड गियर लीवर, फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम floating infotainment system, गोल इंस्ट्रूमेंट क्लस्ट round instrument cluster, कम से कम बटन और डुअल एयरबैग dual airbags के साथ डुअल-टोन डैशबोर्ड मिलता है। गियर लीवर की पोजिशन आगे बैठने वालों के लिए ज्यादा जगह बनाती है और माइक्रो हैचबैक होने के बावजूद पूरा केबिन काफी बड़ा नजर आता है। Alto Lapin LC में 660cc, तीन-सिलेंडर इंजन है जो CVT गियरबॉक्स की मदद से 62 bhp का पावर जेनरेट करता है और आगे के पहियों को पावर देता है। ऑल्टो लैपिन एलसी को ऑल-व्हील-ड्राइव कॉन्फिगरेशन all-wheel-drive configuration के साथ भी खरीदा जा सकता है।