News In Brief Auto
News In Brief Auto

सड़क के साथ-साथ पानी में भी फर्राटे भरती है ये कार, जानें कीमत

Share Us

355
सड़क के साथ-साथ पानी में भी फर्राटे भरती है ये कार, जानें कीमत
05 Jul 2022
min read

News Synopsis

कभी आप के मन में ये ख्याल जरूर आया होगा की काश जमीन पर चलने वाली कार running Car नदी में भी दौड़ सकती। लेकिन ऐसा हो चकुा है, सी लायन Sea lion आपके लिए वैसी ही कार है जैसा कि आप ने सोचा है। जी हां सी लायन ऐसी कार है जिसे आप सड़क पर ही नहीं बल्कि समुद्र Sea, झील के साथ तालाब Pond with Lake में भी फर्राटा भर सकती है।

अगर इस कार की रफ्तार की बात की जाए तो 13B रोटरी इंजन 13B rotary engine से युक्त यह कार पानी पर 60 मील प्रति घंटे यानी 97 किमी / घंटा और जमीन पर 180 मील प्रति घंटे यानी 290 किमी / घंटा की स्पीड से दौड़ सकती है। इस कार को बनाने में लगभग छह साल का समय लगा है।

इस कार की बॉडी सीएनसी मिल्ड टुकड़ों और टीआईजी 5052 एल्यूमीनियम CNC milled pieces and TIG 5052 aluminium से बनी है। कार के बीच वाले पार्ट्स में एक मोनोकॉक monocoque जुड़ा हुआ है। इसमें रियर और फ्रंट फेंडर rear and front fenders के साथ-साथ रिट्रैक्टेबल साइड पॉड्स retractable side pods भी हैं।

सी लायन जमीन और समुद्री land and marine दोनों तरह की आवाजाही में सक्षम सबसे तेज वाहन के खिताब के लिए होड़ में है। इस कार की कीमत बहुत ज्यादा है। इसे खरीदने के लिए आपको करीब दो करोड़ रुपए खर्च करने पड़ सकते हैं। कंपनी अपनी इस कार को फैंटेसी जंक्शन fantasy junction के माध्यम से ऑनलाइन सेल online sale कर रही है।