News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

आकाश अंबानी बने रिलायंस जियो के चेयरमैन, मुकेश अंबानी ने दिया इस्तीफा

Share Us

1358
आकाश अंबानी बने रिलायंस जियो के चेयरमैन, मुकेश अंबानी ने दिया इस्तीफा
28 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

मुकेश अंबानी Mukesh Ambani की कंपनी रिलायंस जियो इंफोटेक लिमिटेड Reliance Jio Infocomm Limited में मैनेजमेंट के स्तर management level पर बड़ा फेरबदल हुआ है। मार्केट रेगुलेटरी सेबी market regulatory SEBI को दी गई जानकारी में रिलायंस जियो ने बताया कि 27 जून 2022 को बोर्ड की मीटिंग board meeting रखी गई थी। जिसमें मीटिंग में रिलायंस जियो के बोर्ड ने आकाश अंबानी Akash Ambani को बोर्ड का नया चेयरमैन नियुक्त appointed as the new chairman करने की मंजूरी दे दी है। आपको बता दें कि मुकेश अंबानी ने 27 जून से प्रभावी कंपनी के निदेशक के रूप में इस्तीफा दे दिया है।

इसके साथ ही पंकज मोहन पवार Pankaj Mohan Pawar 27 जून से कंपनी के प्रबंध निदेशक Managing Director का पद संभालेंगे और अगले पांच साल तक पंकज मोहन मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर रहेंगे। वहीं दूसरी ओर रामिंदर सिंह गुजराल और के.वी. चौधरी Raminder Singh Gujral and KV. Chowdhary कंपनी के एडिशनल डायरेक्टर Additional Director के रूप में नियुक्त किए गए हैं।

सेबी को दी गई जानकारी के मुताबिक, कंपनी के निदेशक के रूप में मुकेश अंबानी ने 27 जून, 2022 से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के चैयरमैन Chairman of the Board of Directors के रूप में आकाश अंबानी को चेयरमैन के रूप में उनके नियुक्ति को मंजूरी दी गई है।