AKASA एयर की 7 अगस्त को पहली उड़ान, टिकटों की बुकिंग शुरू

Share Us

278
AKASA एयर की 7 अगस्त को पहली उड़ान, टिकटों की बुकिंग शुरू
23 Jul 2022
min read

News Synopsis

भारतीय विमानन सेवाओं Indian Aviation Services में एक और एयरलाइन जुड़ने वाली है। नई अकासा एयरलाइन Akasa airline ने शुक्रवार को ऐलान किया है कि वह अपनी पहली कॉमर्शियल विमान सेवा First commercial airline 7 अगस्त से मुंबई और अहमदाबाद Mumbai and Ahmedabad के बीच शुरू करने जा रही है। शेयर बाजार Share market के दिग्गज राकेश झुनझुवाला Rakesh Jhunjhuwala के निवेश वाली अकासा एयरलाइन ने यह भी जानकारी देते हुए बताया है कि वह अपनी पहली विमान सेवा के लिए बोईंग 737 मैक्स एयरक्रॉफ्ट Boeing 737 MAX aircraft का इस्तेमाल करेगी।

अकासा एयर ने एक बयान जारी कर कहा कि उसने 28 साप्ताहिक उड़ानों 28 weekly flights के लिए टिकटों की बिक्री Ticket sales शुरू कर दी है। ये उड़ान 7 अगस्त से मुंबई और अहमदाबाद के बीच संचालित की जाएंगी। अकासा एयर ने जानकारी साझा करते हुए बताया है कि वह दो 737 मैक्स विमानों के साथ अपना वाणिज्यिक परिचालन शुरू करेगा। अकासा के मुताबिक बोईंग Boeing ने उन्हें एक मैक्स विमान की डिलिवरी Max aircraft delivery दे दी है और दूसरे विमान की डिलिवरी इसी महीने के अंत तक होने वाली है।

अकासा एयर के सहसंस्थापक और चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर Co-Founder and Chief Commercial Officer, प्रवीण Praveen अय्यर ने कहा है कि हम एकदम नए बोइंग 737 मैक्स विमान का इस्तेमाल करते हुए मुंबई और अहमदाबाद के बीच उड़ानों का परिचालन शुरू कर एयरलाइन की कॉमर्शियल सेवाओं की शुरुआत करेंगे। प्रवीण अय्यर ने कहा है कि हम अपने नेटवर्क विस्तार network expansion की योजनाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए चरणबद्ध दृष्टिकोण अपनाएंगे, हम धीरे-धीरे एक के बाद एक करके और अधिक शहरों के बीच अपनी विमान सेवाएं शुरू करेंगे। हमारी योजना हर महीने अपने बेड़े में दो विमान जोड़ने की है।