AKASA AIR की मुंबई-अहमदाबाद के बीच शुरू हुई विमान सेवा

Share Us

307
AKASA AIR की मुंबई-अहमदाबाद के बीच शुरू हुई विमान सेवा
08 Aug 2022
min read

News Synopsis

अकासा एयरलाइन Akasa Airline की पहली कॉर्मशियल विमान सर्विस Commercial Airlines रविवार से शुरू हो गई है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया Union Civil Aviation Minister Jyotiraditya M Scindia ने अकासा एयर की मुंबई-अहमदाबाद उड़ान Mumbai-Ahmedabad Flight का उद्घाटन किया। इससे पहले शुक्रवार को शेयर बाजार के दिग्गज राकेश झुनझुवाला Rakesh Jhunjhuwala ने कहा था कि अपनी पहली विमान सेवा के लिए वह बोईंग 737 मैक्स एयरक्रॉफ्ट Boeing 737 Max Aircraft का इस्तेमाल करेगी।

वहीं अकासा एयर ने अपने एक बयान में कहा है कि उसने 28 साप्ताहिक उड़ानों के लिए टिकटों की बिक्री Sell of Tickets शुरू कर दी है। ये उड़ान सात अगस्त से मुंबई और अहमदाबाद के बीच संचालित किए जाएंगे। इसके साथ ही 28 साप्ताहिक उड़ान 13 अगस्त से बेंगलुरु और कोची Bengaluru & Kochi रूट पर संचालित किए जाएंगे। उनकी टिकटों की बिक्री भी शुरू कर दी गई है। अकासा एयर ने जानकारी देते हुए बताया है कि वह दो 737 मैक्स विमानों के साथ अपना वाणिज्यिक परिचालन Commercial Operations शुरू करेगी। अकासा एयर के मुताबिकर बोईंग ने उन्हें एक मैक्स विमान की डिलिवरी दे दी है और दूसरे विमान की डिलिवरी इसी महीने के अंत तक होने वाली है।

अकासा एयर के सहसंस्थापक और चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर Co-Founder and Chief Commercial Officer प्रवीण अय्यर ने अपने बयान में कहा है कि हम एकदम नए बोइंग 737 मैक्स विमान का इस्तेमाल करते हुए मुंबई और अहमदाबाद के बीच उड़ानों का परिचालन शुरू कर एयरलाइन की कॉमर्शियल सेवाओं की शुरुआत करेंगे।