News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

अकासा एयर ने कैफे अकासा में ऑन बोर्ड फेस्टिव मील पेश किया

Share Us

603
अकासा एयर ने कैफे अकासा में ऑन बोर्ड फेस्टिव मील पेश किया
16 Jun 2023
8 min read

News Synopsis

अकासा एयर Akasa Air ने आसमान में एक अलग पाक अनुभव प्रदान करने के अपने निरंतर प्रयास के हिस्से के रूप में अपने नेटवर्क में एक उन्नत इनफ्लाइट फूड और बेवरेज मेनू Inflight Food and Beverage Menu की घोषणा की है। कैफे अकासा, एयरलाइन की इनफ्लाइट भोजन सेवा ने अपनी अनूठी और विविध मेनू पेशकश विकसित की है, जिसमें भोजन विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला है, जिसमें स्वस्थ भोजन, उत्सव के पसंदीदा, रुचिकर और मिश्रित भोजन शामिल हैं, जबकि कुछ मूल पसंदीदा को बरकरार रखा गया है। नए मेन्यू में 60 से अधिक भोजन विकल्प हैं, जिन्हें पूरे भारत के प्रतिष्ठित शेफ के साथ विशेष रूप से तैयार किया गया है। मेन्यू रिफ्रेश ग्राहकों की प्राथमिकताओं और उपभोक्ताओं के खाने के रुझान को समझने के लिए एक व्यापक अभ्यास के लिए एयरलाइन की प्रतिक्रिया है, जबकि ग्राहकों को ताजा और अभिनव पेशकशों से प्रसन्न करने के अपने वादे पर खरा उतरता है।

अकासा एयर के सह-संस्थापक और मुख्य विपणन और अनुभव अधिकारी बेलसन कॉटिन्हो Belson Coutinho Co-Founder and Chief Marketing and Experience Officer Akas Air ने मेन्यू रिफ्रेश पर विस्तार से कहा भारत विभिन्न संस्कृतियों का एक पिघलने वाला बर्तन है, और यह हमारे गैस्ट्रोनॉमिकल परिदृश्य में भी परिलक्षित होता है। 60+ वस्तुओं के एक प्रभावशाली चयन के साथ नया कैफे अकासा मेनू वैश्विक, संलयन और स्थानीय स्वादों का स्वाद प्रदान करने के लिए मनोरंजक स्नैक्स, हार्दिक भोजन, अनुग्रहकारी मिठाई और उत्सव पसंदीदा की एक श्रृंखला के साथ सावधानी से क्यूरेट किया गया है। शानदार सकारात्मक प्रतिक्रिया के जवाब में हमने अपने मेनू को ताज़ा किया है।

नया मेनू बहु-व्यंजन, स्वादिष्ट और स्वस्थ भोजन का एक उच्च विकसित वर्गीकरण प्रस्तुत करता है, यह सुनिश्चित करता है, कि व्यापक श्रेणी की पाक पसंद को पूरा करने के लिए कुछ है, क्योंकि हम अपने मूल्यवान ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता, उन्नत उड़ान अनुभव प्रदान करने के अपने लोकाचार को बनाए रखते हैं।

कुछ सबसे दिलचस्प परिवर्धनों में अद्वितीय, उद्योग-प्रथम विकल्प जैसे एवोकैडो और टमाटर क्रोइसैन, चिकन टिक्का मिंट मेयो और चटनी पिनव्हील में शिमला मिर्च, मशरूम और फेटा क्विचे, चिकन काकोरी कबाब टर्नओवर, ओट्स और बेरी मफिन्स और ओर्ज़ो डक सलाद शामिल हैं। मेन्यू में रखे जा रहे पसंदीदा में काठी रोल, मेडिटेरेनियन बैगेलविच और मशरूम और ब्री क्रोइसैन शामिल हैं।

समावेशिता पर ध्यान दें:

कैफे अकासा में नया मेनू ग्राहकों की बढ़ती पसंद को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है, और हर किसी के लिए कुछ के साथ उच्च गुणवत्ता वाले स्वादिष्ट भोजन प्रदान करने का प्रयास किया गया है। मनमोहक मिठाइयों के अलावा स्वादिष्ट स्नैक्स, हार्दिक भोजन, त्योहारी और उत्सव के भोजन की एक क्यूरेटेड रेंज, पैसे के लिए महान मूल्य के साथ वैश्विक, संलयन और स्थानीय स्वाद का स्वाद प्रदान करती है।

मुख्य फोकस के रूप में स्वास्थ्य और पोषण:

यात्रा करते समय एक स्वस्थ और अच्छी तरह से संतुलित जीवन शैली को शामिल करने की आवश्यकता नहीं है। कैफे अकासा का नया मेनू यह सुनिश्चित करता है, कि कैफे अकासा में शाकाहारी, मांसाहारी, शाकाहारी और स्वस्थ भोजन विकल्प प्रदान करके यात्री अपनी स्वास्थ्य व्यवस्था के प्रति प्रतिबद्ध रह सकें। इसके अलावा ये सभी भोजन उच्च पौष्टिक मूल्य के साथ पौष्टिक हैं और स्वच्छता और गुणवत्ता के उच्चतम मानकों के साथ तैयार किए गए हैं। नए मेन्यू में इंस्टा-योग्य सलाद, बेसिल पेस्टो चिकन सलाद, चिक-ए-लाइशियस सलाद और क्वैक पैक सलाद जैसे सलाद की एक श्रृंखला शामिल है, जो सभी पौष्टिक और हार्दिक सामग्री के साथ तैयार किए गए हैं।

इसके अलावा बाजरा के स्वास्थ्य लाभों की अधिकता को देखते हुए और बाजरा के उत्पादन और खपत में जागरूकता पैदा करने और बढ़ाने के लिए भारत सरकार और संयुक्त राष्ट्र के मिशन Government of India and Mission to the United Nations के लिए एक सम्मान के रूप में कैफे अकासा ने अनार के बीज और नींबू के साथ बाजरा सलाद भी पेश किया है।

पारंपरिक और आधुनिक पैलेट का मिश्रण:

क्लासिक लेकिन समकालीन, नया मेनू पारंपरिक, अंतरराष्ट्रीय और स्वादिष्ट भोजन विकल्पों के बीच सही सामंजस्य को शामिल करता है। चयन में अचारी पनीर रैप और चिकन काकोरी कबाब जैसे भारतीय जायके शामिल हैं, ग्रिल्ड चिकन मस्टर्ड कॉर्न और ज़ूकिनी रैप Grilled Chicken Mustard Corn and Zucchini Wraps जैसे अंतरराष्ट्रीय व्यंजनों के साथ-साथ एशियाई शाकाहारी बेंटो बॉक्स भी शामिल हैं।

भारतीय व्यंजनों की विशालता को प्रदर्शित करते हुए मेनू में मिसल पाव, बिरयानी और इडली सांभर जैसे असंख्य क्षेत्रीय व्यंजन शामिल हैं। मेन्यू में केयर-फ्री-अल पोई भी शामिल है, जो ताज़ी बेक की गई पोई ब्रेड में साग और नारियल मेयो के साथ एक पारंपरिक गोआ चिकन कैफेरील है।

विशेष साल भर उत्सव भोजन:

अपनी स्थापना के बाद से एयरलाइन ने लोकप्रिय त्योहारों और गणेश चतुर्थी, दशहरा, दिवाली, क्रिसमस, मकर संक्रांति, होली, ईद अल-फितर, वेलेंटाइन डे, मदर्स डे जैसे विशेष अवसरों के दौरान उत्सव से जुड़े क्षेत्रीय व्यंजनों से प्रेरित विशेष रूप से उत्सव के भोजन को लॉन्च किया है। प्रत्येक अनूठे भोजन को विशेष रूप से उत्सवों की खुशी साझा करने और देश की उत्सव की भावना में आनंद लेने के लिए तैयार किया जाता है। उदाहरण के लिए मदर्स डे के भोजन में मेथी थेपला और मीठे आम का अचार शामिल था, ताकि एयरलाइन के ग्राहकों को माँ के बनाए भोजन के समान आराम देने वाले स्वाद की पेशकश की जा सके और परिवार की मेज के आसपास बिताए पलों की यादों को ताजा किया जा सके। कैफे अकासा अपने मेन्यू में उन यात्रियों के लिए केक का पूर्व-चयन प्रदान करता है, जो जमीन से 30,000 फीट ऊपर अपने प्रियजनों के साथ जन्मदिन और अन्य विशेष अवसरों का जश्न मनाना चाहते हैं।

आसमान में रुचिकर भोजन का अनुभव प्रदान करने के लिए उद्योग-प्रथम पेशकश:

मेन्यू को गोरमेट, फ्यूजन फ्लेवर के साथ स्वाद कलियों को प्रसन्न करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। वर्गीकरण में अन्य लोगों के अलावा क्रोइसैन, टार्ट्स, वियतनामी रोल, हॉट चॉकलेट और कोम्बुचा शामिल हैं। ग्राहकों को प्रसन्न करने और एक अद्वितीय पाक अनुभव प्रदान करने के लिए पहले कभी नहीं देखे गए इन-फ्लाइट आइटमों के विस्तृत चयन को क्यूरेट किया गया है।

स्थिरता के एजेंडे के लिए प्रतिबद्ध, सभी खराब होने वाले भोजन के लिए पैकेजिंग 100 प्रतिशत रिसाइकिल करने योग्य है, और कागज से बना है जो नैतिक रूप से स्थायी रूप से उगाई गई फसलों से प्राप्त होता है। भोजन के बक्से बिना किसी ब्लीच या अन्य ऑप्टिकल ब्राइटनिंग एजेंट रसायनों के निर्मित होते हैं। ऑनबोर्ड लकड़ी के कटलरी भी बायोडिग्रेडेबल हैं। इसके अलावा जब यात्री कैफे अकासा के साथ उड़ान भरने से पहले अपने भोजन को प्री-बुक करते हैं, तो हम भोजन की बर्बादी को खत्म करते हैं, क्योंकि सभी खराब होने वाले भोजन का हिसाब होता है।

यह नया मेनू जून 2023 में लॉन्च किया गया है, और कैफे अकासा पर उड़ान में उपलब्ध है। कैफे अकासा के बारे में अधिक पढ़ें या अपना भोजन अभी बुक करें।