Ajooni Biotech: 29 करोड़ रुपये जुटाने के लिए हिस्सेदारी बेचेगी अजूनी बायोटेक

Share Us

1184
Ajooni Biotech: 29 करोड़ रुपये जुटाने के लिए हिस्सेदारी बेचेगी अजूनी बायोटेक
07 Dec 2022
min read

News Synopsis

Ajuni Biotech: देश की बड़ी और प्रमुख पशु स्वास्थ्य देखभाल Animal Health Care और मवेशियों के भोजन से जुड़े उत्पाद बनाने वाली कंपनी अजूनी बायोटेक Ajooni Biotech ने अपने राइट्स इश्यू Ajooni Biotech Rights Issue के माध्यम से ₹29 करोड़ जुटाने की योजना बनाई है। यह राइट्स इश्यू बुधवार को सब्सक्रिप्शन Subscription के लिए खोल दिया जाएगा। इश्यू के माध्यम से जुटाई गई धनराशि का उपयोग कंपनी अपनी विस्तार योजनाओं, बाजार बढ़ाने और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों को पूरा करने के लिए किया जाएगा। वहीं 36 रुपए प्रति शेयर की कीमत वाला राइट्स इश्यू मंगलवार के बंद भाव से 30 फीसदी छूट पर उपलब्ध है। राइट्स इश्यू 15 दिसंबर को बंद होगा।

कंपनी ने दिसंबर 2017 में एनएसई इमर्ज प्लेटफॉर्म NSE Emerge Platform पर अपना आईपीओ लॉन्च किया था और मई में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज National Stock Exchange (एनएसई) के मुख्य बोर्ड में स्थानांतरित हो गई। डेयरी-कृषि केंद्रित कंपनी Dairy-agriculture focused company 4,83,60,313 पूर्ण चुकता इक्विटी शेयर जारी करेगी। गौर करने वाली बात ये है कि पशु स्वास्थ्य देखभाल समाधान की अग्रणी कंपनियों में शामिल अजूनी बायोटेक लिमिटेड ने 7 दिसंबर, 2022 को अपना 29.01 करोड़ रुपए का राइट्स इश्यू लाई है। इश्यू के माध्यम से जुटाई गई धनराशि का उपयोग कंपनी की विस्तार योजनाओं, नए भौगोलिक क्षेत्रों में प्रवेश करने और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए कार्यशील पूंजी की आवश्यकता जरूरतों को पूरा करने के लिए किया जाएगा।

कंपनी के राइट इश्यू को 6 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर पेश किया जाता है जिस पर 6 दिसंबर, 2022 को बंद शेयर की कीमत पर 30 फीसदी की छूट है। राइट्स इश्यू 15 दिसंबर, 2022 को बंद हो जाएगा। अजूनी बायोटेक लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक जसजोत सिंह Managing Director Jasjot Singh ने कहा है कि, कंपनी ने हाल के दिनों में उत्पादन क्षमता Ajuni Biotech Production Capacity बढ़ाने, नए उत्पादों को लॉन्च करने, अधिक चैनल भागीदारों को जोडऩे और ज्यादा से ज्यादा किसान के साथ काम करने पर ध्यान देने के साथ महत्वपूर्ण रणनीतिक पहल की है। हमारा दीर्घकालिक ध्यान नए उत्पाद लॉन्च के माध्यम से विकास में निवेश करके पदचिह्नों का विस्तार करना है। इश्यू की आय कंपनी की बैलेंस शीट को और मजबूत करेगी और इसकी विस्तार योजनाओं और रणनीतिक विकास पहलों को निधि देने में मदद करेगी।