5G को लेकर Airtel का बड़ा ऐलान, इसी महीने शुरू करेगी सर्विस

Share Us

308
5G को लेकर Airtel का बड़ा ऐलान, इसी महीने शुरू करेगी सर्विस
04 Aug 2022
min read

News Synopsis

देश में 5G स्‍पेक्‍ट्रम नीलामी 5G Spectrum Auction की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर देश में 5G सर्विस की शुरुआत 5G Service Launch कब होगी। 5G स्‍पेक्‍ट्रम हासिल करने में शामिल रही भारती एयरटेल Bharti Airtel की ओर से इस बारे में बड़ी जानकारी सामने आई है। खबर के मुताबिक एयरटेल ने ऐलान किया है कि उसने इसी महीने यानी अगस्त 2022 में देश में 5G सेवाएं शुरू करने के लिए एरिक्सन Ericsson, नोकिया और सैमसंग Nokia and Samsung के साथ 5G नेटवर्क समझौतों पर हस्ताक्षर Signing of 5G Network Agreements किए हैं।

एयरटेल के एमडी और सीईओ गोपाल विट्टल MD & CEO Gopal Vittal ने इसको लेकर कहा है कि, ‘हमें यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि एयरटेल अगस्त में 5G सेवाओं को शुरू करेगी। हमारे नेटवर्क समझौतों को अंतिम रूप दे दिया गया है और एयरटेल अपने उपभोक्ताओं को 5G कनेक्टिविटी का पूरा लाभ देने के लिए दुनिया भर के बेस्‍ट टेक्नोलॉजी पार्टनर्स Best Technology Partners के साथ मिलकर काम करेगी।' 

5G कनेक्टिविटी 5G Connectivity और देशभर में अपनी सर्विसेज के प्रबंधन के लिए एयरटेल पहले से एरिक्सन और नोकिया के साथ पार्टनरशिप कर रही है जबकि सैमसंग के साथ करार इस साल से शुरू होगा। यह 5G पार्टनरशिप देश में स्पेक्ट्रम नीलामी के तुरंत बाद हुई है, जिसमें एयरटेल ने 900 मेगाहर्ट्ज, 1800 मेगाहर्ट्ज, 2100 मेगाहर्ट्ज, 3300 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज़ फ्रीक्वेंसी में 19867.8 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम MHz Spectrum के लिए बोली लगाई और उन्‍हें हासिल किया।