News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Airtel ने कोलकाता में भारत की पहली अंडर वॉटर मेट्रो के लिए कनेक्टिविटी प्रदान करेगी

Share Us

187
Airtel ने कोलकाता में भारत की पहली अंडर वॉटर मेट्रो के लिए कनेक्टिविटी प्रदान करेगी
26 Feb 2024
7 min read

News Synopsis

भारत के अग्रणी दूरसंचार सेवा प्रदाताओं में से एक भारती एयरटेल Bharti Airtel ने हुगली नदी के नीचे 35 मीटर नीचे उच्च क्षमता वाले नोड्स तैनात करके मेट्रो यात्रियों को निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करने की अपनी अग्रणी पहल की घोषणा की। एयरटेल ने सेवा के वास्तविक वाणिज्यिक लॉन्च से पहले बुनियादी ढांचे में निवेश किया है, जो जल्द ही होने की उम्मीद है। यह एयरटेल को कोलकाता के ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर में हावड़ा मैदान को एस्प्लेनेड से जोड़ने वाले 4.8 किमी लंबे हिस्से के माध्यम से निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करने वाला पहला ऑपरेटर बनाता है।

इस परिवर्तनकारी सेवा को सुविधाजनक बनाने के लिए एयरटेल ने हावड़ा मैदान, हावड़ा स्टेशन, महाकरन और एस्प्लेनेड स्टेशनों के बीच 4.8 किलोमीटर की दूरी को फाइबर के माध्यम से जोड़ा है। इनमें से प्रत्येक स्टेशन पर निर्बाध कनेक्टिविटी के लिए उच्च क्षमता वाले नोड्स तैनात किए गए हैं, जिससे यात्रियों को शानदार 5जी स्पीड, निर्बाध वॉयस कॉल और डेटा ट्रांसमिशन का आनंद मिल सके, जो दैनिक आवागमन अनुभव को बढ़ाता है, और ग्राहकों को अपनी यात्रा के दौरान जुड़े रहने और उत्पादक रहने की अनुमति देता है।

अयान सरकार सीईओ भारती एयरटेल पश्चिम बंगाल और ओडिशा Ayan Sarkar CEO Bharti Airtel West Bengal and Odisha ने कहा "एयरटेल अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के लिए सीमाओं से आगे बढ़ने के लिए प्रतिबद्ध है। नदी के नीचे सुरंग कनेक्टिविटी प्रदान करने की यह पहल निश्चित रूप से यात्रियों के लिए एक अंतर लाएगी जहां उन्हें पहुंच मिलेगी।" हाई-डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटो को तुरंत अपलोड करना और बहुत कुछ, साथ ही गंगा नदी के नीचे के प्राकृतिक विस्तार का आनंद लेना।

भारत की पहली अंडरवाटर मेट्रो हावड़ा को कोलकाता से जोड़ने वाली एक इंजीनियरिंग चमत्कार है, और इसे जल्द ही जनता के लिए खोल दिया जाएगा।

भारती एयरटेल लिमिटेड के बारे में:

भारत में मुख्यालय वाला एयरटेल एक वैश्विक संचार समाधान प्रदाता है, जिसके दक्षिण एशिया और अफ्रीका के 17 देशों में 500 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं। कंपनी वैश्विक स्तर पर शीर्ष तीन मोबाइल ऑपरेटरों में शुमार है, और इसका नेटवर्क दो अरब से अधिक लोगों को कवर करता है। एयरटेल भारत का सबसे बड़ा एकीकृत संचार समाधान प्रदाता और अफ्रीका में दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल ऑपरेटर है। एयरटेल के खुदरा पोर्टफोलियो में हाई-स्पीड 4जी/5जी मोबाइल ब्रॉडबैंड और एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर शामिल हैं, जो रैखिक और ऑन-डिमांड मनोरंजन, संगीत और वीडियो, डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवाओं तक फैली स्ट्रीमिंग सेवाओं के साथ 1 जीबीपीएस तक की गति का वादा करता है। एंटरप्राइज़ ग्राहकों के लिए एयरटेल समाधानों की एक श्रृंखला प्रदान करता है, जिसमें सुरक्षित कनेक्टिविटी, क्लाउड और डेटा सेंटर सेवाएं, साइबर सुरक्षा, IoT, विज्ञापन तकनीक और CPaaS (एयरटेल आईक्यू) शामिल हैं।