एयर इंडिया का कर्मचारियों को तोहफा, सितंबर से बढ़ेगी सैलरी

Share Us

368
एयर इंडिया का कर्मचारियों को तोहफा, सितंबर से बढ़ेगी सैलरी
27 Aug 2022
min read

News Synopsis

देश के नागर विमानन क्षेत्र civil aviation sector की बड़ी कंपनी एयर इडिया Air india ने अपने कर्मचारियों को त्योहारों से पहले बड़ा तोहफा दिया है। एयरलाइन ने अब अपने कर्मचारियों employees को खुशखबरी देते हुए बताया है कि वह एक सितंबर से कर्मचारियों की कोरोना काल से पूर्व की सैलरी salary बहाल कर देगी। कंपनी की ओर से कर्मचारियों को बताया गया है कि कोविड महामारी covid pandemic के पहले कर्मचारियों की जितनी सैलरी थी उन्हें एक सितंबर से उतनी ही सैलरी मिलने लगेगी।

गौर करने वाली बात ये है कि लॉस मेकिंग एयरलाइन loss making airline जिसका टाटा ग्रुप ने इसी साल जनवरी महीने में अधिग्रहण किया था, उसने एक सितंबर से क्रू लेओवर भत्ता और भोजन व्यवस्था crew layover allowance and meal arrangement, को भी संशोधित करने का निर्णय लिया है। कर्मचारियों के लिए जारी किए गए कम्यूनिकेशन communication में एयर इंडिया के नवनियुक्त सीईओ और प्रबंध निदेशक कैंपबेल विल्सन campbell wilson ने कहा है कि एयरलाइ एक सितंबर 2022 से सभी कर्मचारियों के वेतन में कटौती को समाप्त करते हुए उसे प्री-कोविड लेवल  pre-covid level पर बहाल कर देगी।

विल्सन ने कर्मचारियों से कहा है कि एयर इंडिया को प्रॉफिट मेकिंग कंपनी profit making company बनाने के लिए अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है, इसके बावजूद कर्मियों की सैलरी को कोविड पूर्व की स्थिति में बहाल करना एक स्वागत योग्य कदम है। इस कंपनी की उत्पादकता के लिहाज से मील का पत्थर साबित होगा।