एयर इंडिया की इस त्योहारी सीजन में सौगात, यात्रियों के लिए पेश किया नया मेन्यू

Share Us

515
एयर इंडिया की इस त्योहारी सीजन में सौगात, यात्रियों के लिए पेश किया नया मेन्यू
04 Oct 2022
min read

News Synopsis

देश की बड़ी विमानन कंपनी Airline एयर इंडिया Air India ने इस त्योहारी सीजन festival season की शुरुआत के बीच घरेलू उड़ानों domestic flights में यात्रियों के खाने-पीने के लिए नया ‘मेन्यू’ पेश किया है। कंपनी की मानें तो, नए मेन्यू menu में स्वादिष्ट भोजन delicious food, मुख्य भोजन main meals से पहले खाए जाने वाले ‘ऐपेटाइजर’ और मीठे appetizers' and sweets में खाए जाने मुख्य व्यंजन शामिल किए हैं, जो भारत के स्थानीय खाने-पीने की वस्तुओं को दर्शाते है। विमानन कंपनी के अनुसार, यात्रियों के लिए यह मेन्यू एक अक्तूबर से पेश किया है।

नए मेन्यू में इस तरह के विकल्प हैं जिनमें यात्रियों के लिए स्वाद के साथ सेहत का भी ध्यान रखा गया है। जनवरी 2022 में टाटा द्वारा अधिग्रहण के बाद से घाटे में चल रही एयरलाइन सेवाओं में सुधार improving airline services, बेड़े का विस्तार और तेजी से बढ़ते घरेलू विमानन क्षेत्र में अपनी समग्र बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के प्रयास कर रही है। टाटा की एयरलाइन कंपनी tata's airline company एयर इंडिया का प्लान इस वर्ष दिसंबर से घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय सेवाओं domestic and international services को विस्तार देना है।

इसी क्रम में हाल ही में एयर इंडिया की ओर से बताया गया था कि एयरलाइन ने अगले 15 महीनों में पांच वाइड-बॉडी बोइंग wide-body boeing और 25 एयरबस नैरो-बॉडी विमानों narrow-body aircraft को शामिल करने के लिए लीच और आशय पत्रों leeches and letters of intent पर हस्ताक्षर किए हैं।