News In Brief Travel & Tourism
News In Brief Travel & Tourism

Air India ने डिजिटल प्लेटफॉर्म और हवाई अड्डों पर नई ग्लोबल ब्रांड पहचान का अनावरण किया

Share Us

211
Air India ने डिजिटल प्लेटफॉर्म और हवाई अड्डों पर नई ग्लोबल ब्रांड पहचान का अनावरण किया
19 Dec 2023
7 min read

News Synopsis

एयर इंडिया Air India ने आज अतिथि टचपॉइंट्स पर अपनी हाल ही में अनावरण की गई वैश्विक ब्रांड पहचान का रोलआउट शुरू कर दिया है, जिसकी शुरुआत डिजिटल और ऑनलाइन चैनलों पर नए रूप में पूर्ण बदलाव और दिल्ली और मुंबई हवाई अड्डों पर रीब्रांडिंग के साथ हुई है।

अगस्त 2023 में अनावरण की गई नई पहचान 'विस्टा' एयर इंडिया के लोगो आइकन और असीमित संभावनाओं और प्रगतिशीलता के प्रतीक पर केंद्रित है। और नए लुक में एयर इंडिया के नए ब्रांड के रंग शामिल हैं, जिसमें एयर इंडिया लाल, बैंगन, गुलाबी सोना और सोने के लहजे के साथ-साथ अनुकूलित आइकनोग्राफी और एक कस्टम फ़ॉन्ट, एयर इंडिया सेन्स का व्यापक उपयोग शामिल है, सभी को एक बोल्ड को प्रतिबिंबित करने के लिए तैयार किया गया है। भारतीय हृदय वाली आधुनिक और विश्व स्तरीय एयरलाइन। यह भावना अब परिलक्षित होती है:

एक पुन: डिज़ाइन की गई वेबसाइट और एक नया मोबाइल ऐप: एयर इंडिया के मेहमान अब सुव्यवस्थित बुकिंग प्रवाह, तेज़ प्रदर्शन, नई सुविधाओं और एक ताज़ा डिज़ाइन के साथ अधिक सहज और सहज ऑनलाइन अनुभव का आनंद ले सकेंगे जो एयरलाइन की नई ब्रांड पहचान को प्रदर्शित करता है। नई वेबसाइट और मोबाइल ऐप को कोच्चि और सिलिकॉन वैली में एयर इंडिया की टीमों द्वारा डिजाइन और आर्किटेक्चर किया गया था।

नया सोशल मीडिया अवतार: एयर इंडिया के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को नई ब्रांड पहचान को प्रतिबिंबित करने के लिए नया रूप दिया गया है, जो मेहमानों को एयरलाइन और साथी यात्रियों के साथ जुड़ने के लिए आकर्षक सामग्री और एक इंटरैक्टिव प्लेटफॉर्म प्रदान करता है।

हवाई अड्डों पर धीरे-धीरे रोलआउट: दिल्ली और मुंबई हवाई अड्डों से शुरू होकर, मेहमानों को चेक-इन काउंटर, बोर्डिंग गेट, लाउंज और नए डिज़ाइन किए गए बोर्डिंग कार्ड सहित विभिन्न टचप्वाइंट पर नई ब्रांडिंग जीवंत दिखाई देने लगेगी। और आने वाले हफ्तों में यह रोलआउट धीरे-धीरे एयर इंडिया के बढ़ते वैश्विक नेटवर्क के अन्य हवाई अड्डों तक विस्तारित हो जाएगा।

एयर इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक कैंपबेल विल्सन Campbell Wilson Chief Executive Officer and Managing Director Air India ने कहा नई वैश्विक ब्रांड पहचान के लिए नेटवर्क-व्यापी स्विच एयर इंडिया के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है। यह केवल हमारे नए लोगो और रंगों को ग्राहक संपर्क बिंदुओं तक लाने के बारे में नहीं है, यह हमारे मेहमानों के लिए एक बदलते यात्रा अनुभव का वादा है, जो आधुनिक, निर्बाध और गर्मजोशी और आतिथ्य से भरपूर है जो एक नए भारत और एक नए एयर इंडिया को परिभाषित करता है। कि एयर इंडिया का आधुनिक, विश्व स्तरीय स्वरूप विश्व स्तर पर हमारे मेहमानों को पसंद आएगा और उनके एयर इंडिया अनुभव में आए या आने वाले सभी उल्लेखनीय बदलावों की एक मजबूत याद दिलाएगा।

एयर इंडिया की नई पोशाक A350 बेड़े में और बाद में आने वाले अन्य ब्रांड-नए विमानों में शामिल होगी। नई वैश्विक ब्रांड पहचान का इन-फ़्लाइट रोलआउट एयरलाइन के जल्द ही शामिल होने वाले एयरबस A350 बेड़े के साथ-साथ अगले कुछ महीनों में केबिन उत्पादों के नवीनीकरण से जुड़ा हुआ है।

यह बड़े पैमाने का परिवर्तन है, और इसलिए हमें अपने उत्पाद, सेवा और समग्र 'एयर इंडिया के नए अनुभव' में स्थिरता हासिल करने में कुछ समय लग सकता है। कैंपबेल विल्सन ने कहा हम एयर इंडिया को आधुनिक बनाने और इसे एक विश्व स्तरीय एयरलाइन बनाने के लिए अपने मेहमानों का समर्थन लेना जारी रखेंगे, जिसका भारत हकदार है।

इस साल की शुरुआत में एयर इंडिया ने एयरबस और बोइंग के साथ 470 विमानों के लिए 70 बिलियन अमेरिकी डॉलर का रिकॉर्ड-सेटिंग ऑर्डर दिया था, जिसमें से बहुप्रतीक्षित एयरबस ए350 विमान इस महीने आना शुरू हो जाएगा। एयर इंडिया के 43 पुराने वाइडबॉडी विमानों के नवीनीकरण के लिए 400 मिलियन अमेरिकी डॉलर की परियोजना 2024 के मध्य में शुरू होगी, जिससे प्रत्येक केबिन में बिल्कुल नई सीटें, नई इनफ्लाइट मनोरंजन प्रणाली और इनफ्लाइट वाई-फाई इंटरनेट कनेक्टिविटी की स्थापना होगी।

एयर इंडिया ने पिछले हफ्ते अपने केबिन और कॉकपिट क्रू के लिए नई वर्दी का खुलासा किया, जिसे प्रसिद्ध भारतीय फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने डिजाइन किया है। नई वर्दी अगले कुछ महीनों में चरणबद्ध तरीके से पेश की जाएगी, जिसकी शुरुआत एयर इंडिया के पहले एयरबस ए350 की सेवा के प्रवेश से होगी। एयरलाइन जल्द ही ग्राउंड स्टाफ, इंजीनियरों और सुरक्षा कर्मियों के लिए मनीष मल्होत्रा द्वारा डिजाइन की गई नई वर्दी भी पेश करेगी।