एयर इंडिया ने चेन्नई और दिल्ली में केबिन क्रू को नियुक्त करने की योजना की घोषणा की

Share Us

349
एयर इंडिया ने चेन्नई और दिल्ली में केबिन क्रू को नियुक्त करने की योजना की घोषणा की
08 May 2023
6 min read

News Synopsis

टाटा समूह Tata Group के स्वामित्व वाली राष्ट्रीय एयरलाइन एयर इंडिया सेवाओं National Airline Air India Services को बढ़ाने संचालन को सुव्यवस्थित करने और विकास को बढ़ावा Streamlining and Promoting Growth देने के लिए एक बड़ी रणनीति Grand Strategy के हिस्से के रूप में अपने कार्यबल का विस्तार करने की योजना बना रही है।

घोषणा एयरलाइन के आधिकारिक ट्विटर खाते के माध्यम से की गई थी। ट्वीट में लिखा था, जीवन बदलने वाली एयरलाइन की नौकरी सिर्फ एक इंटरव्यू दूर है। सपने देखने वाले चेन्नई और दिल्ली में केबिन क्रू Cabin Crew in Chennai and Delhi (महिला) के वॉक-इन इंटरव्यू में भाग लें। अधिक जानकारी के लिए हमारे करियर पेज पर जाएं।

हालांकि एयरलाइन ने रिक्तियों की संख्या के बारे में विवरण नहीं दिया है, भर्ती योजनाओं में पायलटों और केबिन क्रू से लेकर ग्राउंड स्टाफ और प्रशासनिक भूमिकाओं Ground Staff and Administrative Roles तक पदों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल होने की उम्मीद है।

भर्ती की घोषणा टाटा समूह की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना Tata Group Voluntary Retirement Scheme (वीआरएस) की पेशकश के बाद एयरलाइन के कुछ कर्मचारियों को अत्यधिक जनशक्ति के कारण होने वाले वित्तीय तनाव को कम करने और कंपनी के रणनीतिक लक्ष्यों Strategic Goals के साथ कार्यबल को संरेखित करने के लिए की गई है। हालांकि वीआरएस का विकल्प चुनने वाले कर्मचारियों की सही संख्या का खुलासा नहीं किया गया है, नई भर्ती योजनाओं का उद्देश्य सेवानिवृत्त कर्मियों द्वारा छोड़े गए किसी भी अंतराल को भरना और एयरलाइन के विस्तार लक्ष्यों को समायोजित करना है।

यह घोषणा बजट एयरलाइन गो फर्स्ट Budget Airline Go First के दिवालिएपन के पीछे भी आती है।

टाटा समूह विभिन्न उद्योगों Tata Group Various Industries में हितों के साथ एक बहुराष्ट्रीय समूह ने 1932 में एयर इंडिया की स्थापना की थी। एयरलाइन का राष्ट्रीयकरण 1953 Airline Nationalization 1953 में किया गया था, लेकिन एक महत्वपूर्ण निजीकरण कदम में भारत सरकार ने 2021 में ऋण-ग्रस्त एयरलाइन को टाटा समूह Tata group to Debt-Ridden Airline को लगभग $2.4 में वापस बेच दिया। बिलियन, लगभग 70 वर्षों के बाद अपने मूल संस्थापक के साथ एयरलाइन को फिर से जोड़ना।