एयर इंडिया की घोषणा- 20 अगस्त से 24 अतिरिक्त घरेलू उड़ानें

Share Us

379
एयर इंडिया की घोषणा- 20 अगस्त से 24 अतिरिक्त घरेलू उड़ानें
13 Aug 2022
min read

News Synopsis

देश की बड़ी विमानन कंपनी एयर इंडिया Air India ने बड़ा ऐलान करते हुए बताया है कि कंपनी ने 20 अगस्त से 24 अतिरिक्त घरेलू उड़ानें Additional Domestic Flights शुरू करने की योजना बनाई है। दिग्गज एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया के मुताबिक, अतिरिक्त 24 उड़ानों में से दो दिल्ली से मुंबई Delhi to Mumbai, बेंगलुरु व अहमदाबाद और मुंबई Ahmedabad and Mumbai से चेन्नई, हैदराबाद के लिए होंगी।

इसके अलावा मुंबई-बेंगलुरु तथा अहमदाबाद-पुणे Ahmedabad-Pune मार्ग पर नई उड़ानें शुरू की जाएंगी। इस मामले में एयर इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी Managing Director and Chief Executive Officer (सीईओ) कैंपबेल विल्सन ने जानकारी देते हुए कहा कि हम विमानों को सेवा में वापस लाने के लिए पिछले छह महीनों से अपने भागीदारों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हमें खुशी है कि हमारी योजना सही दिशा में आगे बढ़ रही है।

उधर, गोवा Goa के डाबोलियम हवाईअड्डे Dabolium Airport पर नियमित परीक्षण के दौरान भारतीय तटरक्षक बल Indian Coast Guard (आईसीजी) के एक डोर्नियर विमान Dornier Aircraft का टायर फट गया। हवाईअड्डे के सूत्रों ने जानकारी दी है कि, दोपहर में हुई इस घटना के कारण कई उड़ानों में देरी हुई। आईसीजी के उप महानिरीक्षक अरुणाभ बोस Deputy Inspector General Arunabh Bose ने कहा कि, विमान के नियमित परीक्षण के दौरान यह घटना हुई। विमान को तुरंत रनवे से दूर ले जाया गया। तटरक्षक बल आईएनएस हंस INS Hans नौसैनिक अड्डे से काम करता है। इसी के परिक्षेत्र में डाबोलियम नागरिक हवाई अड्डा भी है।