JioMart और Meta के बीच हुआ समझौता, WhatsApp से होगी शॉपिंग

Share Us

365
JioMart और Meta के बीच हुआ समझौता, WhatsApp से होगी शॉपिंग
30 Aug 2022
min read

News Synopsis

फेसबुक और व्हाट्सएप Facebook & WhatsApp का मालिकान हक रखने वाली मेटा Meta और जियो Jio प्लेटफॉर्म्स ने सोमवार को अपनी तरह का पहला एंड-टू-एंड शॉपिंग End-to-end Shopping अनुभव लॉन्च किया। भारत में ग्राहक अब WhatsApp ऐप के जरिए ही JioMart से खरीदारी कर सकेंगे। वे JioMart के ग्रॉसरी कैटलॉग Grocery Catalog को ऐप के अंदर ब्राउज कर सकते हैं, कार्ट में आइटम Item जोड़ सकते हैं और ऐप के भीतर से ही खरीदारी को पूरा करने के लिए भुगतान भी कर सकते हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज Reliance Industries के अध्यक्ष और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने 45वीं एनुअल जनरल मीटिंग Annual General Meeting (AGM) में घोषणा करते हुए बताया कि Jio अक्टूबर तक भारत में 5G सेवाओं को भी शुरू करने जा रही है।

Jio के एक प्रेस स्टेटमेंट की मानें तो, JioMart को अब WhatsApp पर एक्सेस किया जा सकेगा और इसके जरिए ग्राहक व्हाट्सऐप के भीरत से ही खरीदारी कर सकेंगे। ग्राहकों को WhatsApp ऐप पर केवल JioMart नंबर (+917977079770) पर 'Hi' मैसेज भेजना होगा और उसके बाद उनके पास सामान का पूरा कैटलॉग होगा। लॉन्च मेटा और जियो प्लेटफॉर्म्स के बीच रणनीतिक साझेदारी Strategic Partnership का हिस्सा है, जिसकी घोषणा 2020 में की गई थी।

कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा  है कि व्हाट्सऐप पर जियोमार्ट का अनुभव "देश भर के लाखों व्यवसाय अपने उपभोक्ताओं के साथ जुड़ने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा, जबकि लोगों के खरीदारी के अनुभव में अद्वितीय सादगी और सुविधा Unparalleled Simplicity and Convenience लाएगा।"