News In Brief Auto
News In Brief Auto

Adani TotalEnergies ने ईवी चार्जिंग को बढ़ावा देने के लिए MG Motor के साथ साझेदारी की

Share Us

116
Adani TotalEnergies ने ईवी चार्जिंग को बढ़ावा देने के लिए MG Motor के साथ साझेदारी की
08 Apr 2024
5 min read

News Synopsis

भारत को एक मजबूत और कुशल ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर EV Charging Infrastructure बनाने में मदद करने के लिए अडानी टोटलएनर्जीज ई-मोबिलिटी लिमिटेड Adani TotalEnergies E-Mobility Limited और एमजी मोटर इंडिया MG Motor India ने समझौता किया, जिसका उद्देश्य ग्राहकों के लिए उपयोग में आसानी और पहुंच बढ़ाना है।

देश भर में ईवी ग्राहकों को मूल्यवर्धित सेवाएं प्रदान करने के लिए नामित एमजी डीलरशिप पर ईवी चार्जिंग स्टेशन (60 किलोवाट डीसी) स्थापित किए जाएंगे।

एटीजीएल के ईडी और सीईओ सुरेश पी. मंगलानी Suresh P. Mangalani ED and CEO ATGL ने कहा "चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित करने के लिए अडानी टोटलएनर्जीज ई-मोबिलिटी लिमिटेड और एमजी मोटर इंडिया की साझेदारी एक महत्वपूर्ण कदम है, और यह भारत के ऊर्जा परिवर्तन को तेज करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।"

सुरेश पी. मंगलानी ने कहा कि यह प्रयास कार्बन उत्सर्जन को कम करने और स्वच्छ और हरित पर्यावरण को बढ़ावा देने में योगदान देगा।

चार्जिंग नेटवर्क को मजबूत करने और ग्राहक पहुंच बढ़ाने के लिए एटीईएल आगामी एमजी डीलरशिप पर सीसी2 60 किलोवाट डीसी चार्जर स्थापित करेगा।

“यह स्ट्रेटेजिक साझेदारी टिकाऊ गतिशीलता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता और एक मजबूत चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण करके ईवी लैंडस्केप में क्रांति लाने की हमारी दृष्टि को दर्शाती है। संयुक्त तालमेल का उद्देश्य भारतीय उपभोक्ताओं को इलेक्ट्रिक गतिशीलता अपनाने के लिए सशक्त बनाना है, ”एमजी मोटर इंडिया के चीफ ग्रोथ ऑफिसर गौरव गुप्ता Gaurav Gupta Chief Growth Officer MG Motor India ने कहा।

यह साझेदारी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की आपूर्ति, स्थापना, कमीशनिंग, संचालन और रखरखाव को शामिल करते हुए एक व्यापक समाधान भी प्रदान करेगी।

इसके अलावा एक समर्पित मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से खोज, उपयोगकर्ता प्रमाणीकरण, चार्जिंग और बिलिंग निपटान को कवर करते हुए एक सहज ग्राहक अनुभव की सुविधा के लिए एक डिजिटल प्लेटफॉर्म लॉन्च किया जाएगा।

दोनों कंपनियां नेटवर्क दृश्यता और पहुंच को बढ़ाने के लिए एडवांस्ड एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस का लाभ उठाकर सभी प्लेटफार्मों पर सार्वजनिक चार्जिंग स्टेशनों को एकीकृत करने की क्षमता का पता लगाएंगी।

यह सहयोग एटीईएल के सार्वजनिक चार्जिंग नेटवर्क के रणनीतिक स्थानों, खासकर हवाई अड्डों जैसे स्थानों पर एमजी उपयोगकर्ताओं के लिए सुलभ आरआईएफडी समाधानों के साथ ग्राहक अनुभव को भी बढ़ाएगा।

वर्तमान में एटीईएल के पास 300 से अधिक चार्ज पॉइंट का नेटवर्क है, जो एसी और डीसी का मिश्रण है, जो हाईवे पिट-स्टॉप, शॉपिंग मॉल, आरडब्ल्यूए, कार्यस्थल और फ्लीट चार्जिंग हब जैसे विभिन्न क्षेत्रों में फैला हुआ है।

कंपनी की वर्तमान स्थापित क्षमता लगभग 6 मेगावाट है, और लगभग 500 चार्ज प्वाइंट निर्माणाधीन हैं।