News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

अदानी टोटलएनर्जीज ई-मोबिलिटी ने चार्जिंग हब के लिए एवरा कैब्स के साथ साझेदारी की

Share Us

450
अदानी टोटलएनर्जीज ई-मोबिलिटी ने चार्जिंग हब के लिए एवरा कैब्स के साथ साझेदारी की
23 Aug 2023
6 min read

News Synopsis

अदानी टोटलएनर्जीज ई-मोबिलिटी लिमिटेड ऑल-इलेक्ट्रिक कैब एग्रीगेटर, प्रकृति ई-मोबिलिटी (एवेरा) के साथ ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर EV Charging Infrastructure स्थापित करेगी। इस सहयोग के साथ दिल्ली में 200 ईवी चार्जिंग पॉइंट सुपर हब का एकीकरण शामिल होगा। डीकार्बोनाइज्ड गतिशीलता को प्रोत्साहित करने के लिए इस रणनीतिक साझेदारी को पूरे भारत में बढ़ाया जाएगा।

अदानी टोटलएनर्जीज ई-मोबिलिटी लिमिटेड Adani TotalEnergies E-Mobility Limited, अदानी टोटल गैस लिमिटेड Adani Total Gas Limited की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है, जो अदाणी समूह और फ्रांसीसी ऊर्जा दिग्गज टोटलएनर्जीज का समान संयुक्त उद्यम है।

एटीईएल बी2सी और बी2बी ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने वाले चार्जिंग प्वाइंट की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ ईवी चार्जिंग इकोसिस्टम EV Charging Ecosystem स्थापित कर रहा है।

एवरा के साथ साझेदारी ईवी की बढ़ती मांग के समय हुई है, और चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर अभी भी कम है।

यह भारत के 2030 डीकार्बोनाइजेशन लक्ष्य को उत्प्रेरित करने में मदद करेगा, जो कैब-हेलिंग सेगमेंट में इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति बढ़ते झुकाव से समर्थित है।

एटीईएल और एवरा को सुविधाजनक और तेज चार्जिंग एसी और डीसी समाधानों के साथ प्रमुख राजमार्गों, कार्यस्थलों और अन्य स्थानों को लक्षित करते हुए भारत में मौजूदा ईवी बुनियादी ढांचे की कमियों को पाटने की उम्मीद है।

दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में इस प्रतिष्ठित परियोजना को विकसित करने के लिए एवरा के साथ हाथ मिलाने को लेकर उत्साहित हैं, जिससे हमारी दीर्घकालिक रणनीतिक साझेदारी और मजबूत होगी। हम पहले से ही ओखला, दिल्ली में अपने क्लस्टर हब के संचालन के लिए एवरा के साथ जुड़े हुए हैं।

आगामी हब रणनीतिक रूप से दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे Delhi International Airport के नजदीक स्थित है, और ग्राहकों को हरित सवारी प्रदान करने के लिए एवरा का समर्थन करेगा। हब में लगभग 200 ईवी चार्जिंग पॉइंट शामिल होंगे, जो एसी और डीसी चार्जर का संयोजन होगा। एटीजीएल के सीईओ सुरेश पी मंगलानी ATGL CEO Suresh P Mangalani ने कहा।

ईवी चार्जिंग स्टेशन अन्य एग्रीगेटर्स और व्यक्तिगत ईवी मालिकों को क्रॉसयूटिलाइजेशन बढ़ाने और नई दिल्ली में ईवी पारिस्थितिकी तंत्र में सुधार करने की अनुमति देगा। इसके बाद इस मॉडल को पूरे भारत में दोहराया जाएगा। एटीईएल और एवरा इस बुनियादी ढांचे को राजस्व-साझाकरण मॉडल पर सक्षम करेंगे, जो भागीदारों की व्यक्तिगत विशेषज्ञता को बढ़ावा देकर रणनीतिक रूप से संसाधनपूर्ण बन जाता है।

एवरा के सह-संस्थापक और सीईओ निमिश त्रिवेदी Nimish Trivedi Co-founder and CEO Evera ने कहा यह एसोसिएशन एवरा कैब ड्राइवरों के साथ-साथ सभी इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों के लिए लंबी दूरी की यात्रा करने की चिंता को खत्म करके एक उपयोगकर्ता-अनुकूल अनुभव को बढ़ावा देगा।

हरित, जलवायु-सचेत और टिकाऊ गतिशीलता बुनियादी ढांचे को साकार करने के उद्देश्य से विकसित कर रहे हैं। हम भारत के ईवी बुनियादी ढांचे को आगे बढ़ाने के लिए एटीईएल के साथ गठबंधन करने के लिए अधिक उत्साहित नहीं हो सकते हैं, जो व्यक्तियों, व्यवसायों के बीच इलेक्ट्रिक वाहन अपनाने को प्रेरित करता है।

संयुक्त उद्यम स्थापित करने की योजना बना रहे ईवी चार्जिंग स्टेशनों EV Charging Stations की संख्या बताए बिना बयान में कहा कि राजधानी में आगामी चार्जिंग स्टेशन न केवल रेंज की चिंता को खत्म करेगा बल्कि इलेक्ट्रिक वाहनों को व्यापक रूप से अपनाने को भी बढ़ावा देगा।