News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

अडानी टोटल गैस ने फ्लिपकार्ट के साथ समझौता किया

Share Us

228
अडानी टोटल गैस ने फ्लिपकार्ट के साथ समझौता किया
28 Dec 2023
7 min read

News Synopsis

भारत की अग्रणी ऊर्जा और शहरी गैस वितरण कंपनी अडानी टोटल गैस लिमिटेड Adani Total Gas Limited और भारत के घरेलू ईकॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट Flipkart ने समझौता किया।

इस समझौते के तहत एजीटीएल सोर्सिंग स्थानों, गोदामों और ग्राहकों के बीच माल की प्राथमिक, माध्यमिक और तृतीयक आवाजाही में कार्बन पदचिह्न को कम करने के अपने दृष्टिकोण का समर्थन करने के लिए फ्लिपकार्ट के साथ काम करेगा। एटीजीएल डीकार्बोनाइजिंग समाधान प्रदान करेगा, प्राकृतिक गैस सहित स्वच्छ ईंधन विकल्पों पर स्विच करने और इलेक्ट्रिक वाहनों की शुरूआत के लिए फ्लिपकार्ट की यात्रा में सहायता करेगा।

अडानी टोटलएनर्जीज ई-मोबिलिटी लिमिटेड, एटीजीएल की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी गोदामों और लॉजिस्टिक्स स्थानों सहित फ्लिपकार्ट की अखिल भारतीय आपूर्ति श्रृंखला में ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे को तैनात करेगी। यह साझेदारी देश में ई-कॉमर्स लॉजिस्टिक्स सेगमेंट को डीकार्बोनाइजिंग करने में काफी मदद करेगी, जिसमें प्रति दिन 8 मिलियन से अधिक शिपमेंट होते हैं। और अर्थव्यवस्था में वृद्धि के साथ यह मात्रा और भी बढ़ने वाली है, और संबंधित कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए समाधानों पर अच्छी तरह से विचार करने की आवश्यकता है।

सीओपी 26 में भारत जलवायु कार्रवाई लक्ष्यों के लिए प्रतिबद्ध था, जिसमें अर्थव्यवस्था की कार्बन तीव्रता को कम करना और शुद्ध शून्य लक्ष्य प्राप्त करना शामिल था। फ्लिपकार्ट जैसे भारतीय ई-कॉमर्स खिलाड़ियों ने भी शुद्ध शून्य के लक्ष्य निर्धारित किए हैं, और डीकार्बोनाइजिंग परिवहन इन लक्ष्यों को प्राप्त करने में काफी मदद करेगा।

एटीजीएल जिसे अडानी ग्रुप और फ्रांस की टोटलएनर्जीज द्वारा सह-प्रवर्तित किया गया है, आवासीय, वाणिज्यिक, औद्योगिक और परिवहन क्षेत्रों में स्वच्छ ऊर्जा समाधान प्रदान करने के लिए भारत की अगली पीढ़ी के ऊर्जा बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है।

अडानी टोटल गैस लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक और सीईओ सुरेश पी मंगलानी Suresh P Manglani Executive Director & CEO of Adani Total Gas Ltd ने कहा अपने ग्राहकों को स्वच्छ ऊर्जा समाधान प्रदान करने और उन्हें उनके डीकार्बोनाइजेशन लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं, इस प्रकार भारत के जलवायु कार्रवाई लक्ष्यों में सक्रिय रूप से योगदान दे रहे हैं।

फ्लिपकार्ट ग्रुप के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और आपूर्ति श्रृंखला, ग्राहक अनुभव और री-कॉमर्स के प्रमुख हेमंत बद्री Hemant Badri Senior Vice President and Head of Supply Chain Customer Experience & Re-Commerce Flipkart Group ने कहा फ्लिपकार्ट में हम ऐसे समाधान पेश करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो हमें एक स्थायी भविष्य की ओर बढ़ने में मदद करते हैं, जैसे कि स्वच्छ ऊर्जा को एकीकृत करना। समाधान और हमारे लॉजिस्टिक्स में इलेक्ट्रिक वाहनों की शुरूआत। साझा दृष्टिकोण और सामूहिक कार्रवाई के माध्यम से, हमारा मानना है, कि अडानी टोटल गैस लिमिटेड के साथ यह सहयोग हमारे नेट-शून्य लक्ष्यों को प्राप्त करने के हमारे प्रयासों का समर्थन करने और हमारे पूर्ण विद्युतीकरण को उत्प्रेरित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। बेड़ा, जो फ्लिपकार्ट की बड़ी स्थिरता दृष्टि का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।