News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

अडानी स्पोर्ट्सलाइन ने संजय अडेसरा को CBO के रूप में नियुक्त किया

Share Us

248
अडानी स्पोर्ट्सलाइन ने संजय अडेसरा को CBO के रूप में नियुक्त किया
17 Nov 2023
7 min read

News Synopsis

अडानी स्पोर्ट्सलाइन Adani Sportsline अडानी समूह की खेल शाखा रही है। मुख्य उद्देश्य एक खेल राष्ट्र के सतत विकास के लिए समग्र समर्थन के साथ एक खेल राष्ट्र का निर्माण करना है। अडानी स्पोर्टलाइन की पहल तब से स्थिर गति से बढ़ी है, और अब सही मार्गदर्शन और रणनीति के साथ महत्वपूर्ण प्रभाव डालने के लिए तैयार है।

संजय अडेसरा Sanjay Adesara को अडानी स्पोर्टलाइन के नए मुख्य व्यवसाय अधिकारी के रूप में घोषित किया गया है। अडानी  विल्मर के साथ डेढ़ दशक से अधिक के अनुभव के साथ ब्रांड-बिल्डिंग क्षेत्र में एक अनुभवी संजय अडेसरा अब अडानी समूह Adani Group के खेल व्यवसाय की विकास कहानी में अपनी विशेषज्ञता जोड़ेंगे।

इससे पहले संजय अडेसरा अडानी की विभिन्न खेल गतिविधियों प्रो कबड्डी लीग Pro Kabbadi League सहित अन्य लीगों के नेतृत्व के लिए संस्थापक मुख्य कार्यकारी के रूप में प्रेरक शक्तियों में से एक रहे हैं। वह अडानी विल्मर लिमिटेड Adani Wilmar Limited के स्तंभों में से एक रहे हैं, जिसमें वे 2008 में शामिल हुए थे, और तब से उन्होंने महत्वपूर्ण प्रगति सुनिश्चित करने की क्षमता का प्रदर्शन किया है।

अडानी स्पोर्टलाइन के लिए संजय अडेसरा के रणनीतिक दृष्टिकोण में ब्रांड रणनीति, ब्रांड सक्रियण और क्रॉस-फ़ंक्शनल टीम प्रबंधन के लिए एक प्रभावी दृष्टिकोण का विकास शामिल होगा। उनके पास नए उत्पादों को लॉन्च करने, ब्रांडों को नया रूप देने और दीर्घकालिक व्यावसायिक उद्देश्यों के अनुरूप ब्रांड आर्किटेक्चर विकसित करने का एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड है।

अडानी स्पोर्ट्सलाइन का लक्ष्य भारत को एक सर्वांगीण खेल महाशक्ति बनने में मदद करना है। क्रिकेट से लेकर स्वदेशी खेलों तक हम प्रगति के बीज बोना चाहते हैं। भारतीय खेल पारिस्थितिकी तंत्र में बहुत प्रतिभा है, और यह केवल एक एथलीट की क्षमता की पहचान करने के बारे में नहीं है, और बल्कि उन्हें आवश्यक चीजें प्रदान करने के बारे में भी है, ताकि वे अपनी यात्रा में किसी भी बाधा को पार कर सकें। कि खेल में लोगों को एक साथ लाने की शक्ति है, और हम अपने खेल सितारों के लिए एकजुट राष्ट्र की जय-जयकार करने के अलावा और कुछ नहीं चाहेंगे। मैं अडानी स्पोर्ट्सलाइन में हमारे आगे आने वाले कुछ असाधारण प्रभाव-उन्मुख कार्यों का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं, संजय अडेसरा ने कहा।

वर्तमान में अडानी स्पोर्ट्सलाइन देश की कुछ सबसे पसंदीदा लीगों जैसे प्रो कबड्डी लीग और महिला प्रीमियर लीग Pro Kabaddi League and Women's Premier League में मजबूत टीमों के साथ अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही है। इसके अतिरिक्त टीम आईओए के साथ ओलंपिक प्रतिभाओं की समर्थक है, और चल रहे वार्षिक अहमदाबाद मैराथन के साथ-साथ हाल ही में लॉन्च किए गए अडानी स्पोर्टलाइन रिवरफ्रंट स्पोर्ट्स पार्क के साथ खेल, फिटनेस और खेल के लिए एक समावेशी संस्कृति के निर्माण की दिशा में भी काम कर रही है।

इसके अलावा अडानी स्पोर्ट्सलाइन टीम एक खेल राष्ट्र के निर्माण के अपने मूल उद्देश्य को भी ध्यान में रख रही है, और क्रिकेट और फुटबॉल जैसे विभिन्न खेलों के लिए पहले से ही अकादमियां मौजूद हैं, और इच्छुक एथलीटों को आवश्यक बुनियादी ढांचा प्रदान करने की तर्ज पर काम करना जारी रखा है।

अडानी स्पोर्ट्सलाइन में संजय अडेसरा का लक्ष्य एक मजबूत बाजार उपस्थिति स्थापित करना है, जबकि उनकी दृष्टि, नेतृत्व कौशल और गहन उद्योग ज्ञान संगठन की निरंतर वृद्धि और सफलता में योगदान देगा। वह एक सकारात्मक कार्य वातावरण को बढ़ावा देने के लिए तत्पर हैं, जो नवाचार और रचनात्मकता को प्रोत्साहित करता है।