अडानी ग्रुप की अंबुजा, ACC की हिस्सेदारी के लिए खुली पेशकश

Share Us

423
अडानी ग्रुप की अंबुजा, ACC की हिस्सेदारी के लिए खुली पेशकश
17 May 2022
6 min read

News Synopsis

देश की औद्योगिक दिग्गज अडानी ग्रुप Adani group ने होल्सिम लिमिटेड holcim Limited की दो लिस्टेड कंपनियां two listed companies अंबुजा सीमेंट्स Ambuja cement और एसीसी लिमिटेड ACC Ltd में 26 फीसदी हिस्सेदारी stakeholder हासिल करने के लिए ओपन ऑफर open offer की पेशकश की है। एक दिन पहले ही अडानी ने होल्सिम के भारतीय कारोबार indian business का 10.5 अरब डॉलर के सौदे में अधिग्रहण करने का ऐलान किया था। शेयर बाजार stock market में अंबुजा सीमेंट के शेयर लगभग 3 फीसदी तक चढ़कर 367.40 रुपए पर बंद हुए।

वहीं, एसीसी के शेयर 3.75 फीसदी की तेजी के साथ 2,192.50 रुपए पर बंद हुए हैं। सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में शामिल गौतम अडानी Gautam Adani के ग्रुप ने सोमवार को अपनी मॉरीशस Mauritius स्थित सब्सिडियरी कंपनी subsidiary company एंडेवर ट्रेड एंड इनवेस्टमेंट Endeavour Trade and Investment के जरिए अंबुजा सीमेंट्स के लिए 385 रुपए प्रति शेयर और एसीसी लिमिटेड के लिए 2,300 रुपए प्रति शेयर की खुली पेशकश की है। 

अडानी ग्रुप ने अंबुजा सीमेंट्स के लिए उसके सार्वजनिक शेयरधारकों public shareholders से 51.63 करोड़ इक्विटी शेयर हासिल करने के लिए खुली पेशकश की, जो विस्तारित शेयर कैप expanded share cap का 26 फीसदी और कुल मिलाकर 19,879.57 करोड़ रुपए है।