अदानी समूह के कॉर्पोरेट ब्रांड संरक्षक अमन कुमार सिंह ने एनडीटीवी बोर्ड से इस्तीफा दिया

Share Us

515
अदानी समूह के कॉर्पोरेट ब्रांड संरक्षक अमन कुमार सिंह ने एनडीटीवी बोर्ड से इस्तीफा दिया
10 Apr 2023
6 min read

News Synopsis

स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग Stock Exchange Filing के अनुसार कॉरपोरेट ब्रांड कस्टोडियन Corporate Brand Custodian और अडानी समूह Adani Group के कॉर्पोरेट मामलों के प्रमुख अमन कुमार सिंह Head of Corporate Affairs Aman Kumar Singh ने अन्य व्यस्तताओं के कारण एनडीटीवी लिमिटेड NDTV Limited के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है।

1 अप्रैल 2023 को व्यावसायिक घंटों के बाद इस्तीफा प्रभावी हो गया।

सिंह एक पूर्व भारतीय राजस्व सेवा अधिकारी नवंबर 2022 में अडानी समूह में शामिल हुए और एनडीटीवी के अधिग्रहण के बाद अडानी समूह द्वारा नियुक्त पहले निदेशक मंडल में से एक थे। एनडीटीवी में अडानी समूह द्वारा नामित बोर्ड के सदस्य का यह दूसरा एग्जिट टॉप लेवल एग्जिट Second Exit Top Level Exit है। स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार छत्तीसगढ़ Chhattisgarh के पूर्व मुख्य सचिव और कंपनी के एक अतिरिक्त गैर-कार्यकारी स्वतंत्र निदेशक सुनील कुमार Director Sunil Kumar ने 9 मार्च 2023 को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

एनडीटीवी ने फाइलिंग में कहा हम आपको सूचित करना चाहते हैं, कि श्री अमन कुमार सिंह ने कंपनी के गैर-कार्यकारी निदेशक के पद से इस्तीफा दे दिया है, जो 1 अप्रैल 2023 को व्यावसायिक घंटों के बंद होने से प्रभावी होगा। अन्य व्यस्तताओं के साथ व्यस्तता। आपसे अनुरोध है, कि उपरोक्त जानकारी को रिकॉर्ड में लें।

विशेष रूप से सिंह छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार Corruption के आरोपों का सामना कर रहे हैं, जहां उन्होंने पहले रमन सिंह Raman Singh के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के दौरान मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव के रूप में कार्य किया था। छत्तीसगढ़ की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा कथित रूप से आय से अधिक संपत्ति मामले में उनके और उनकी पत्नी यास्मीन सिंह Wife Yasmin Singh के खिलाफ फरवरी 2020 में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। प्राथमिकी को उच्च न्यायालय ने रद्द कर दिया था, लेकिन पिछले महीने उच्चतम न्यायालय Supreme Court ने इसे उलट दिया था। सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि इस चिंता के बावजूद कि पिछली सरकार के अधिकारियों के खिलाफ एक नई सरकार द्वारा मामला दायर किया गया था, उच्च न्यायालय से जांच के स्तर पर एक सरकारी अधिकारी के खिलाफ एक प्राथमिकी को रद्द करने की उम्मीद नहीं थी।

एनडीटीवी के अडानी समूह Adani Group of NDTV के अधिग्रहण ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के साथ समूह के घनिष्ठ संबंधों को देखते हुए भारत में मीडिया की स्वतंत्रता और स्वतंत्रता के बारे में चिंता जताई थी। सिंह और कुमार सहित NDTV के शीर्ष नेतृत्व के जाने से कंपनी के भविष्य और अदानी समूह के इरादों के बारे में अटकलों को बल मिला है।