26 फीसदी हिस्सेदारी के लिए इस दिन ओपन ऑफर लाएगा अडाणी ग्रुप

Share Us

286
26 फीसदी हिस्सेदारी के लिए इस दिन ओपन ऑफर लाएगा अडाणी ग्रुप
01 Sep 2022
min read

News Synopsis

दुनिया World में तीसरे नंबर के सबसे रईस शख्स गौतम आडाणी Gautam Adani के मालिकाना हक वाला अडाणी ग्रुप Adani group मीडिया सेक्टर में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने के लिए New Delhi Television ( NDTV) के अधिग्रहण की तैयारियों में जुटा हुआ है। यह प्रकिया गौतम अडाणी के दुनिया का तीसरा सबसे अमीर व्यक्ति बनने के बाद और दिलचस्प हो गई है। एनडीटीवी की ओर से सेबी sebi के एक पुराने आदेश का हवाला देकर कहा गया है कि सेबी के निर्देशों के तहत फिलहाल कंपनी की हिस्सेदारी में कोई बदलाव नहीं किया जाता है।

जबकि इसका जवाब अडाणी ग्रुप की ओर से यह कहकर दिया गया है कि इस डील का सेबी के निर्देश से कोई लेना-देना नहीं है। अडाणी ग्रुप ने इस मामले में अब बड़ा कदम उठाते हुए ओपन ऑफर Open offer की घोषणा कर दी है। अडाणी ग्रुप ने एनडीटीवी की अतिरिक्त 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए 17 अक्तूबर को ओपन ऑफर लॉन्च करने का ऐलान किया है। इस ओपन ऑफर को जेएम फाइनेंशियल JM financial नाम की कंपनी लॉन्च करेगी। यह ओपन ऑफर 17 अक्तूबर को लॉन्च होकर एक नवंबर को बंद हो जाएगा। इस ओपन ऑफर के जरिए कंपनी एनडीटीवी समूह NDTV group के 1.67 करोड़ शेयरों को खरीदने की कोशिश करेगी।

अगर इस प्राइस पर ऑफर Offer on price को पूरी रह से सब्सक्राइब Subscribe किया गया तो इसकी कुल रकम 492.81 करोड़ रुपए हो जाएगी। गौर करने वाली बात ये है कि बीते हफ्ते अडाणी ग्रुप ने एनडीटीवी मीडिया ग्रुप ndtv media group में 29.18 फीसदी शेयरों को अप्रत्यक्ष तरीके से खरीदने का ऐलान किया था।

वहीं इससे पहले एनडीटीवी ने शेयर बाजार stock market को दी गई सूचना में कहा, भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड Securities and Exchange Board of India (सेबी) ने 27 नवंबर, 2020 को प्रवर्तकों प्रणय और राधिका रॉय promoters Prannoy and Radhika Roy पर प्रतिभूति बाजार में शेयरों की खरीद-बिक्री buy and sell पर रोक लगा दी थी।