टॉप अमीरों में अडाणी 7वें तो अंबानी 10वें पायदान पर खिसके

Share Us

394
टॉप अमीरों में अडाणी 7वें तो अंबानी 10वें पायदान पर खिसके
31 May 2022
7 min read

News Synopsis

शीर्ष अरबपतियों की लिस्ट में गौतम अडाणी अब 7वें पायदान पर खिसक चुके हैं, और मुकेश अंबानी 10वें पायदान पर हैं। विश्व के टॉप अमीरों Top Rich की लिस्ट में बड़ा बदलाव Big Change देखने को मिल रहा है। जहां एक ओर टेस्ला और स्पेसएक्स Tesla and SpaceX के मुखिया एलन मस्क Elon Musk पहले पायदान पर अपना दबदबा बरकरार रखे हुए हैं तो वहीं भारत के दिग्गज उद्योगपति गौतम अडाणी और मुकेश अंबानी Gautam Adani and Mukesh Ambani अपनी पोजिशन से फिसलते नजर आए हैं।

गौतम अदाणी की बात की जाए तो उनको कारोबार में लगातार फायदा हो रहा है, इसके बाद भी वह छठे स्थान से खिसककर सातवें नंबर पर आ गए हैं। लंबे समय से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के तौर पर अपनी पहचान बनाए रखने वाले एलन मस्क की संपत्ति में बीते दिनों की गिरावट पर अब ब्रेक लग चुका है।

बिलेनियर इंडेक्स Bilinear Index के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, एलन मस्क की नेट वर्थ Net Worth में 12.2 अरब डॉलर बढ़कर 224 अरब डॉलर हो गई है। गौर करने वाली बात ये है कि एलन मस्क को बीते दिनों उनकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला Electric Car Company Tesla के शेयरों में आई भारी गिरावट के चलते तगड़ा नुकसान Disadvantages झेलना पड़ा था।