News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Ace Turtle ने मुंबई में सबसे बड़ा फ्लैगशिप खिलौना स्टोर खोला

Share Us

405
Ace Turtle ने मुंबई में सबसे बड़ा फ्लैगशिप खिलौना स्टोर खोला
12 Dec 2023
6 min read

News Synopsis

रिटेल टेक कंपनी ऐस टर्टल Ace Turtle ने मुंबई में लिंकिंग रोड इलाके में स्थित नया टॉयज "आर" अस फ्लैगशिप स्टोर लॉन्च किया है, कंपनी ने कहा एक विशाल पांच मंजिला इमारत में फैला 12,000 वर्ग फुट का स्टोर भारत में सबसे बड़ा हाई स्ट्रीट टॉयज़ "आर" अस स्टोर है।

अपने पार्टनर ऐस टर्टल के साथ इस स्टोर को खोलने के लिए रोमांचित हैं, क्योंकि हम भारत भर में नई अवधारणाओं और नए स्थानों के माध्यम से टॉयज" आर "अस ब्रांड का विस्तार करना जारी रख रहे हैं, स्टैनली सिल्वरस्टीन मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी डब्ल्यूएचपी ग्लोबल की मूल कंपनी Stanley Silverstein Chief Commercial Officer WHP Global ने कहा।

भारत 0-14 वर्ष के बच्चों की दुनिया की सबसे बड़ी आबादी के साथ सबसे तेजी से बढ़ती बड़ी अर्थव्यवस्था है, जो हमारी वैश्विक विस्तार योजनाओं का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। कि यह फ्लैगशिप स्टोर पूरी तरह से खुदरा और मनोरंजन का सही मिश्रण पेश करता है, जिससे यह साल भर परिवारों के लिए अत्यधिक मांग वाला गंतव्य बन जाता है, उन्होंने कहा।

यह स्टोर प्लेशिफू, फनस्कूल और विनमैजिक जैसे भारतीय ब्रांडों के साथ-साथ लेगो, हैस्ब्रो, मैटल जैसे अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों का संग्रह प्रदान करता है।

मुंबई में अपने नए फ्लैगशिप स्टोर के लॉन्च के साथ बच्चों के लिए विश्व स्तर पर प्रसिद्ध टॉयज़ “आर” अस अनुभव पेश करने के लिए उत्साहित हैं। हम देश भर में कई और स्टोर खोलकर अपनी पहुंच का विस्तार करने के लिए तत्पर हैं। ऐस टर्टल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नितिन छाबड़ा Nitin Chhabra Chief Executive Officer of Ace Turtle ने कहा टॉयज "आर" अस का विस्तार देश में खिलौना निर्माण में तेजी लाकर भारत सरकार की "मेक इन इंडिया" पहल में योगदान देगा।

टॉयज'आर'अस ने 2017 में एक विशेष मास्टर फ्रैंचाइज़ समझौते के लिए अबू धाबी स्थित लुलु ग्रुप इंटरनेशनल Lulu Group International के एक प्रभाग टेबलज़ इंडिया के माध्यम से भारतीय बाजार में प्रवेश किया। इसने 200 से अधिक स्टोर खोलने की योजना के साथ अक्टूबर 2017 में भारत में वैश्विक खिलौना ब्रांड लॉन्च किया, लेकिन केवल 14 स्टोर खोलने में कामयाब रहा, जो संचालन के तीन साल के भीतर बंद हो गए।

बेंगलुरु स्थित ऐस टर्टल ने डब्ल्यूएचपी ग्लोबल के साथ एक रणनीतिक व्यवस्था के माध्यम से भारत में खिलौने "आर" अस और बेबीज़ "आर" अस का लाइसेंस हासिल करने के लिए भारत में फ्लिपकार्ट ग्रुप की थोक इकाई के साथ एक संयुक्त उद्यम में प्रवेश किया। इस साल की शुरुआत में टेक कंपनी ने हैदराबाद में भारत में पहले टॉयज़ "आर" अस स्टोर का अनावरण किया।

2013 में स्थापित ऐस टर्टल एक ओमनीचैनल सक्षम मंच है, जो खुदरा ब्रांडों को ऑनलाइन बेचने में सक्षम बनाता है। और अपने Saas प्लेटफ़ॉर्म की पेशकश के अलावा कंपनी भारत और अन्य दक्षिण एशियाई बाजारों के लिए ली, रैंगलर, टॉयज़ "आर" अस और बेबीज़ "आर" अस जैसे वैश्विक खुदरा ब्रांडों की विशेष लाइसेंसधारी भी है।

अमेरिकी खिलौना, कपड़े और शिशु उत्पाद खुदरा विक्रेता टॉयज "आर" अस की स्थापना 1957 में हुई थी। यह ब्रांड 31 देशों में 1,400 से अधिक स्टोर और ई-कॉमर्स व्यवसायों के माध्यम से सालाना वैश्विक खुदरा बिक्री में $ 2 बिलियन से अधिक उत्पन्न करता है।