अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी ने लेंसकार्ट में 500 मिलियन डॉलर का निवेश किया

Share Us

506
अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी ने लेंसकार्ट में 500 मिलियन डॉलर का निवेश किया
16 Mar 2023
5 min read

News Synopsis

लेंसकार्ट Lenscart ने बुधवार को घोषणा की कि उसने अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी Abu Dhabi Investment Authority के साथ बाजार में गिरावट के बीच 500 मिलियन डॉलर जुटाने के लिए एक निश्चित समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। क्योंकि भारतीय आईवियर रिटेलर Indian Eyewear Retailer अपनी पेशकशों का विस्तार करता है, और अंतरराष्ट्रीय बाजारों International Markets के लिए तैयार करता है।

यह निवेश पिछले साल के फंडिंग राउंड Funding Round का विस्तार है, और स्टार्टअप को 4.5 अरब डॉलर के मूल्यांकन को बनाए रखने में सक्षम बनाता है।

ADIA के निवेश Investment में लेंसकार्ट के शुरुआती समर्थकों में से कुछ के शेयरों की द्वितीयक खरीद शामिल है।

डेटा इंटेलीजेंस प्लेटफॉर्म ट्रैक्सन Data Intelligence Platform Traxon के मुताबिक लेंसकार्ट ने अब तक प्राइमरी और सेकेंडरी फंडिंग राउंड Primary and Secondary Funding Rounds में कुल 1.5 अरब डॉलर जुटाए हैं।

पिछले 12 वर्षों में सॉफ्टबैंक Softbank और अल्फा वेव ग्लोबल Alpha Wave Global से समर्थन प्राप्त करने वाला भारतीय आईवियर स्टार्टअप प्रतिस्पर्धा Indian Eyewear Startup Competition को कम करते हुए प्रीमियम चश्मे Premium Glasses और अन्य आईवियर उत्पादों Eyewear Products पर सस्ती कीमतों की पेशकश करके भारत India के सबसे बड़े आईवियर खिलाड़ियों Eyewear Players में से एक बन गया है।

ऐसे समय में जब भारतीय आईवियर रिटेलर Indian Eyewear Retailer अपनी पेशकशों का विस्तार कर रहा है, और वैश्विक बाजारों Global Markets में प्रवेश कर रहा है, एडीआईए ADIA ने एक निवेश किया है, जिसमें बाजार में गिरावट के बावजूद द्वितीयक खरीद के माध्यम से लेंसकार्ट के शुरुआती समर्थकों से कुछ शेयर हासिल करना शामिल है।