एबीआईएल समूह के चेयरमैन गिरफ्तार

Share Us

336
एबीआईएल समूह के चेयरमैन गिरफ्तार
27 May 2022
7 min read

News Synopsis

यस बैंक Yes Bank डीएचएफएल घोटाले में एबीआईएल समूह ABIL Group के चेयरमैन अविनाश भोसले Chairman Avinash Bhosale को गिरफ्तार Arrested कर लिया गया है। पुणे Pune के बिल्डर अविनाश भोसले को कोर्ट में पेश किया जाएगा। सीबीआई CBI ने यस बैंक और डीएफएफएल घोटाले DFFL Scam से जुड़ी जांच में पुणे स्थित रियल एस्टेट की दिग्गज कंपनी एबीआईएल समूह के चेयरमैन अविनाश भोसले को गिरफ्तार किया है। सीबीआई यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर Rana Kapoor और डीएचएफएल के कपिल वधावन Kapil Wadhawan के कथित भ्रष्टाचार मामले की जांच कर रही है।

सीबीआई ने पिछले महीने भोसले के आवास और कार्यालय Housing and Office पर छापा मारा था और पिछले साल ईडी ने भी उनसे पूछताछ की थी। पुणे के बिल्डर अविनाश भोसले को कोर्ट में पेश किया जाएगा। इससे पहले सीबीआई ने डीएचएफएल-यस बैंक मामले में बिल्डर संजय छाबरिया Sanjay Chhabria को गिरफ्तार किया था। सीबीआई को शंका है कि भ्रष्टाचार की रकम महाराष्ट्र Maharashtra की विभिन्न रियल एस्टेट कंपिनयों Real Estate Companies में ठिकाने लगाई गई है।

सीबीआई ने 30 अप्रैल को प्रदेश के कई जाने-माने बिल्डरों के यहां भी छापेमारी की थी। सीबीआई ने अब भोसले को कपूर और वधावन के खिलाफ 2020 के एक मामले में अरेस्ट किया है।