News In Brief Auto
News In Brief Auto

900 इलेक्ट्रिक बसें भरेंगी फर्राटा, इस EV कंपनी की बड़ी तैयारी

Share Us

320
900 इलेक्ट्रिक बसें भरेंगी फर्राटा, इस EV कंपनी की बड़ी तैयारी
16 Jul 2022
min read

News Synopsis

भारत India में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड Electric Vehicles Demand बहुत तेजी से बढ़ी है। वहीं, एक्‍स्‍पर्ट Expert का भी मानना है कि भारत का इलेक्ट्रिक व्‍हीकल सेगमेंट Electric Vehicle Segment  आने वाले वक्‍त में और रफ्तार पकड़ेगा। सरकार भी इस दिशा में तेजी से कदम बढ़ा रही है। अब कॉमर्शियल इलेक्ट्रिक व्‍हीकल Commercial Electric Vehicle मैन्‍युफैक्‍चरर Manufacturer पीएमआई इलेक्ट्रो मोबिलिटी सॉल्यूशंस PMI Electro Mobility Solutions ने कहा है कि दिसंबर 2022 तक भारतीय सड़कों पर 900 इलेक्ट्रिक बसें 900 Electric Buses दौड़ेंगी।

कंपनी के मुताबिक वह PMI Electro को देश के सबसे बड़े इलेक्ट्रिक बस फ्लीट ऑपरेटरों में से एक बनाएगी, जो स्वदेशी मैन्‍युफैक्‍चरिंग टेक्‍नॉलजी और ऑन-टाइम डिलीवरी पर बेस्‍ड है। पीएमआई इलेक्ट्रो मोबिलिटी में कॉरपोरेट मामलों Corporate Affairs की प्रमुख मानवी जैन Maanvi Jain ने बातचीत के दौरान कहा है कि कंपनी स्‍टेट ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग्‍स State Transport Undertakings की ओर से जारी टेंडर्स के लिए आक्रामक रूप से अपनी बोली लगा रही है।

उसे कई राज्‍यों से Letter of Award  (एलओए) हासिल हुए हैं। भारत में कंपनी की करीब 603 इलेक्ट्रिक बसें चल रही हैं। हाल ही में कंपनी को राजकोट नगर परिवहन निगम Rajkot Municipal Transport Corporation को 100 इलेक्ट्रिक बसें उपलब्ध कराने और उन्हें 10 साल तक ऑपरेट करने के लिए लेटर ऑफ अवॉर्ड मिला है।