7 चैटजीपीटी एपीआई उपयोग के मामले

Share Us

610
7 चैटजीपीटी एपीआई उपयोग के मामले
13 Mar 2023
6 min read

News Synopsis

OpenAI ने ChatGPT के लिए एक API पेश किया है, जो उनके AI मॉडल GPT3.5-टर्बो द्वारा संचालित है, और इसकी कीमत $0.002 प्रति 1k टोकन है, जो इसे उनके मौजूदा GPT मॉडल की तुलना में 10 गुना सस्ता बनाता है।

सैन फ्रांसिस्को San Francisco स्थित एआई रिसर्च फर्म इसे कई गैर-चैट उपयोग मामलों के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ मॉडल मानती है, डेवलपर्स को भाषा और स्पीच-टू-टेक्स्ट क्षमताओं तक पहुंच प्रदान करती है। OpenAI अब केवल 30 दिनों की अवधि के लिए उपयोगकर्ता डेटा को बनाए रखेगा। इसके अलावा उन्होंने आश्वासन दिया है, कि उपयोगकर्ताओं द्वारा दर्ज किए गए किसी भी डेटा का उपयोग उनके मॉडल को प्रशिक्षित करने के लिए नहीं किया जाएगा। नीतियों में रिलीज और संशोधन ने एआई क्षमताओं को एप्लिकेशन Application, वेबसाइटों Websites, उत्पादों और सेवाओं में डेवलपर्स के लिए अधिक सुलभ और सस्ती बना दिया है।

जबकि स्नैपचैट Snapchat, क्विजलेट Quizlet, इंस्टाकार्ट Instacart, शॉपिफाई Shopify और स्पीक Speak जैसे एप्लिकेशन शुरुआती अपनाने वालों में से थे, एपीआई के कई अन्य उपयोग के मामले सामने आए हैं।

टेक को सारांशित करें

सारांश टेक एक ऐसा उपकरण है, जो उपयोगकर्ताओं को मीटिंग Meeting, लाइव इवेंट Live Event और व्याख्यान जैसे लंबे YouTube वीडियो का त्वरित सारांश प्राप्त करने की अनुमति देता है। यह टूल विस्तारित YouTube वीडियो को पांच मिनट के सेगमेंट में लिप्यंतरित और संक्षिप्त करने के लिए ChatGPT API का उपयोग करता है। मूल रूप से सितंबर 2022 में GPT-3 का उपयोग करके Dagster के संस्थापक पीट हंट Founder Pete Hunt द्वारा निर्मित टूल को हाल ही में नवीनतम GPT मॉडल में अपग्रेड किया गया है।

डम्मे

डम्मे एक एआई-आधारित उपकरण है, जो इंस्टाग्राम Instagram और यूट्यूब YouTube जैसे विभिन्न प्लेटफार्मों के लिए उपयुक्त लघु वीडियो बनाता है। उपकरण ऐसे वीडियो बनाता है, जिनमें संपादन की आवश्यकता नहीं होती है, यह उपयोगकर्ता को रचनात्मक और प्रासंगिक पाठ के साथ आने की आवश्यकता को कम करते हुए शीर्षक और कैप्शन भी प्रदान करता है।

किली

तकनीक के प्रति उत्साही कृष्ण नंदकुमार Tech Enthusiast Krishna Nandkumar द्वारा जनवरी में शून्य कोड के साथ अपना खुद का व्यक्तिगत एआई सहायक तैयार करने के लिए एक मंच के रूप में पेश किया गया। Kili व्यापक ग्राहक पूछताछ को समझने और उसका जवाब देने के लिए ChatGPT API का उपयोग करता है, जिससे समग्र ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाने में मदद मिलती है। किली एक एआई-सक्षम ग्राहक सहायता मंच है। वेबसाइट के मुताबिक यह आपकी कंपनी के दस्तावेज़ों का उपयोग करके प्रश्नों का उत्तर देता है। यह सुनिश्चित करता है, कि प्रतिक्रियाएँ आपके द्वारा बेचे जाने वाले उत्पाद या सेवा के लिए विशिष्ट और सटीक हों।

हर नेतृत्व

एवरीलीड एक एआई टूल है, जो संभावित ग्राहकों के लिए उनकी लिंक्डइन प्रोफाइल Linkedin Profile जानकारी का उपयोग करके व्यक्तिगत संदेश उत्पन्न करता है। यह स्वचालित रूप से एक CSV फ़ाइल अपलोड करके लीड की खोज कर सकता है, और आउटबाउंड Outbound अभियानों में शामिल करने के लिए एक आकर्षक आइसब्रेकर बनाते समय उनके पेशेवर अनुभव का सारांश प्रदान करता है। यह उपकरण समय बचाने में मदद कर सकता है, और संभावित ग्राहकों से त्वरित और सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करने की संभावनाओं को बढ़ा सकता है, जिससे अधिक बैठकें निर्धारित की जा सकती हैं।

PromptPerfect

JinaAI द्वारा बनाया गया PromptPerfect बड़े भाषा मॉडल (LLM), बड़े मॉडल (LMs) और MLOps के लिए डिज़ाइन किया गया एक स्वचालित प्रॉम्प्ट ऑप्टिमाइज़र है। यह ChatGPT, GPT-3.5, DALLE और StableDiffusion से लेकर मॉडल के लिए संकेतों को अनुकूलित कर सकता है। PromptPerfect आपको एलएलएम और एलएम की इष्टतम क्षमता का उपयोग करने में सहायता करता है, हर बार सर्वोत्तम परिणाम प्रदान करता है। यह सही संकेत पाता है, जो कि एक महान एआई-जेनरेट की गई सामग्री के लिए एक महत्वपूर्ण आवश्यकता है।

लुकअप वाई.सी

सोलोक्ल के संस्थापक प्रतीक राजुरकर Prateek Rajurkar, Founder, SoloCl द्वारा विकसित लुकअप वाईसी, टाइम स्टैम्प्ड संदर्भों के साथ वाईकॉम्बीनेटर वीडियो Ycombinator Video से आपके स्टार्टअप Startup से संबंधित प्रश्नों के सटीक उत्तर प्राप्त करता है। यह आपके स्टार्टअप के लिए अद्वितीय समस्याओं के उत्तर खोजने के लिए सैकड़ों वीडियो के माध्यम से घंटों स्क्रॉल करने से बचाता है।

बेटरसे एआई

बेटरसे एआई आपको पेशेवर और व्यक्तिगत सभी चीजें लिखने में मदद करता है, जैसे विज्ञापन Advertisement, सामग्री Material, वेबसाइट Website, ब्लॉग Blog, भाषण Speech, सोशल मीडिया पोस्ट Social Media Post, इच्छाएं Wishes और संदेश Messages। संस्थापक पिओटर रोचल बेटरसे एआई Founder Piotr Rochl Battersea AI को एक उपकरण के रूप में परिभाषित करते हैं। जो आपको शब्दों के लिए अटक जाने पर चीजों को कहने में मदद करता है।

TWN In-Focus