5G : अपडेट ना मिलने से यूजर परेशान, Apple और सैमसंग पर बन सकता है दबाव

Share Us

398
5G : अपडेट ना मिलने से यूजर परेशान, Apple और सैमसंग पर बन सकता है दबाव
12 Oct 2022
min read

News Synopsis

भारत India में 1 अक्तूबर से हाई स्पीड मोबाइल इंटरनेट 5जी सर्विस High Speed ​​Mobile Internet 5G Service की शुरुआत हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी Prime Minister Narendra Modi ने नई दिल्ली के प्रगति मैदान Pragati Maidan से देश को 5जी सर्विस की सौगात दी। फिलहाल कुछ चुनिंदा शहरों में एयरटेल और जियो Airtel and Jio ने 5जी कनेक्टिविटी 5G Connectivity शुरू भी कर दी है। एपल Apple समेत कई स्मार्टफोन यूजर्स Smartphone Users को अब तक 5जी के लिए अपडेट ना मिलने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अब भारत सरकार Govt of India एपल, सैमसंग Samsung और अन्य मोबाइल फोन निर्माताओं को देश में 5जी का समर्थन करने के लिए सॉफ्टवेयर अपग्रेड को प्राथमिकता देने के लिए दबाव बना सकती है।

गौर करने वाली बात ये है कि एयरटेल ने एपल के कई मॉडल को 5G के लिए नॉन-कम्पैटिबल Non-compatible बताया है। एयरटेल ने कहा कि उनके कई प्रीमियम यूजर्स एपल आईफोन Apple iPhone का यूज करते हैं और 5जी कनेक्टिविटी का अपडेट नहीं आने से कंपनी चिंतित है। भारत के दूरसंचार और आईटी विभागों के शीर्ष अधिकारी बुधवार को प्रमुख स्मार्टफोन कंपनियों के साथ 5G अपनाने के लिए एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इस बैठक में एपल, सैमसंग, वीवो और शाओमी Vivo and Xiaomi के साथ-साथ घरेलू दूरसंचार ऑपरेटर जियो, एयरटेल और Vi के अधिकारी भी शामिल होंगे।

बैठक के एजेंडे में 5G कनेक्टिविटी 5G connectivity को प्राथमिकता देने के लिए बातचीत करना और हाई-स्पीड नेटवर्क का समर्थन करने के लिए सॉफ्टवेयर अपग्रेड जारी करना शामिल है। जानकारी के मुताबिक फिलहाल एपल, सैमसंग, वीवो, शाओमी और घरेलू टेलीकॉम ऑपरेटरों ने इस मामले में कोई भी टिप्पणी नहीं की है।

TWN In-Focus