5G स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बड़ी खबर, एक और शहर में Airtel 5G लांच

Share Us

878
5G स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बड़ी खबर, एक और शहर में Airtel 5G लांच
22 Nov 2022
7 min read

News Synopsis

5G Service: देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल Bharti Airtel ने अपनी 5G सर्विस 5G Service का विस्तार करती नजर आ रही है। इसी कड़ी में सोमवार कंपनी ने एक और नए शहर गुवाहाटी Guwahati में 5G प्लस सेवाओं Airtel 5G Plus Services को लाइव कर दिया है। इससे पहले कंपनी ने हाल ही में गुरुग्राम में अपनी हाई स्पीड इंटरनेट सेवाओं को रोलआउट किया था। कंपनी धीरे-धीरे अन्य शहरों में भी  5G प्लस सेवाओं को लाइव करेगी। गौर करने वाली बात ये है कि गुवाहाटी के साथ अब देश के 13 शहरों में Airtel 5G Plus सर्विस को रोलआउट कर दिया गया है।

गौरतलब है कि हाल ही में रिलायंस जियो Reliance Jio ने दो नए शहरों बेंगलुरु और हैदराबाद Bengaluru and Hyderabad में JIO TRUE 5G सर्विस को लॉन्च किया है। एयरटेल की 5G सर्विस को फिलहाल गुवाहाटी के जीएस रोड, गौहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (जीएमसीएच), दिसपुर कॉलेज, क्रिश्चियन बस्ती, गणेशगुरी, श्री नगर, उलुबरी, चिड़ियाघर रोड, लचित नगर, बेलटोला, भंगागढ़ और कुछ अन्य चुनिंदा स्थानों पर रोलआउट किया गया है।

कंपनी का कहना है कि जल्द ही पूरे शहर में हाई स्पीड इंटरनेट सर्विस High Speed ​​Internet Service का विस्तार किया जाएगा। गुवाहाटी के साथ अब देश के 13 शहरों में Airtel 5G Plus सर्विस को रोलआउट किया गया है। इन शहरों में दिल्ली Delhi, मुंबई Mumbai, पुणे Pune, वाराणसी Varanasi, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, कोलकाता, पानीपत, नागपुर और गुरुग्राम Nagpur and Gurugram में अपनी Airtel 5G Plus सर्विस को लॉन्च कर चुका है।

कंपनी का कहना है कि एयरटेल ग्राहकों Airtel customers को 4G स्पीड की तुलना में करीब 20-30 गुना तेज स्पीड से इंटरनेट मिलेगा और वह बिना किसी बफरिंग के हाई स्पीड इंटरनेट सेवाओं का आनंद लिया जा सकता है। एयरटेल ग्राहकों को हाई-डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग High-Definition video streaming, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटो अपलोड करने जैसी इंटरनेट एक्टिविटी Internet activity के लिए सुपरफास्ट इंटरनेट एक्सेस Superfast Internet access की सुविधा मिलेगी। 

TWN In-Focus