FASTag रिचार्ज करवाते समय साढ़े 4 लाख की ठगी, मुंबई में हुई वारदात

Share Us

377
FASTag रिचार्ज करवाते समय साढ़े 4 लाख की ठगी, मुंबई में हुई वारदात
22 Aug 2022
min read

News Synopsis

देश में चार पहिया वाहन Four Wheeler रखने वालों की अहम जरूरतों में FASTag भी शामिल हो चुका है। जो लोग वाहन चलाते हैं उनके लिए FASTag रिचार्ज कराना जरूरी होता है। लेकिन मुंबई की एक महिला को फास्टैग रिचार्ज करवाना बहुत महंगा पड़ गया। महिला से ऑनलाइन फास्टैग रिचार्ज Online FASTag Recharge करने के दौरान लाखों रुपए की ठगी हो गई। ऑनलाइन फ्रॉड Online Fraud करने वालों ने इस महिला के बैंक खाते Bank Account से लगभग 7 लाख रुपए निकाल लिए। पीड़िता ने इस फ्रॉड की शिकायत मुंबई पुलिस Mumbai Police में दर्ज कराई है। एक रिपोर्ट के अनुसार, महिला ने इंटरनेट पर सर्च Search Internet किया कि फास्टैग ऑनलाइन कैसे रिचार्ज करें (How to recharge fastag online)।

यहां पर महिला को एक कस्टमर केयर नम्बर मिला। महिला ने उस नम्बर पर कॉल किया तो दूसरी तरफ से एक व्यक्ति ने फास्टैग रिचार्ज में महिला की मदद की। इस दौरान ठग ने महिला के फोन पर एक लिंक भेजा और उस पर क्लिक करने के लिए कहा। क्लिक करने पर महिला ने पाया कि उसके फोन पर कस्टमर केयर ऐप Customer Care App अपने आप ही डाउनलोड हो गया। फर्जी कस्टमर केयर एजेंट Fake Customer Care Agent ने महिला से अपने बैंक का मोबाइल ऐप खोलने के लिए कहा। जब महिला ने अपने बैंक को मोबाइल ऐप में लॉगइन किया तो महिला को मैसेज मिला कि उनका फास्टैग रिचार्ज हो गया है।

लेकिन, फिर कुछ समय बाद जब महिला ने अपने मोबाइल को चेक किया तो उनके बैंक खाते में कई ट्रांजैक्शन Multiple Transactions हो चुके थे। महिला के खाते से करीबन 7 लाख रुपए गायब हो चुके थे। मोबाइल बैंकिंग ऐप Mobile Banking App पर यह रकम 4 ट्रांजैक्शन करके निकाली गई थी।