US Open में 19 साल के कार्लोस अल्कारेज ने रचा इतिहास, बने नंबर वन

Share Us

365
US Open में 19 साल के कार्लोस अल्कारेज ने रचा इतिहास, बने नंबर वन
12 Sep 2022
7 min read

News Synopsis

कार्लोस अल्कारेज Carlos Alcarez ने यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप US Open Tennis Championships में कैस्पर रूड  Casper Roode को हराकर अपना पहला ग्रैंड स्लैम  Grand Slam खिताब title जीत लिया है। इसी के साथ ही कार्लोस अल्कारेज ने 19 साल की उम्र में यह कारनामा कर दिखाया और वह नंबर 1 रैंक Ranked No. 1 हासिल करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं। यूएस ओपन को 32 वर्ष बाद सबसे युवा चैंपियन मिला है। कार्लोस ने यूएस ओपन के फाइनल में नॉर्वे Norway के कैस्पर रूड को 6-4, 2-6, 7-6 (1), 6-3 से हराकर अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता और पहली बार दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी बन गए।

जैसे ही अल्कारेज ने मैच अपने नाम किया वो अपनी पीठ के बल गिर गए और अपने हाथों को अपने चेहरे पर रख लिया। इसके बाद वह नेट फांदकर रुड को गले लगाने पहुंचे। न्यू यॉर्क New York में दो सप्ताह के टूर्नामेंट में अपने एक्रोबेटिक शॉट, जोश के साथ प्रशंसकों को रोमांचित करने वाले अल्कारेज ने रूस के डेनियल मेदवेदेव को हटाकर नंबर वन पायदान हासिल किया है। 1973 में एटीपी रैंकिंग शुरू होने के बाद से अल्कारेज दुनिया के सबसे कम उम्र के नंबर एक खिलाड़ी बने हैं।

स्पेन Spain के युवा टेनिस स्टार कार्लोस अल्कारेज और नॉर्वे के कास्पर रूड यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचे थे। रविवार को हुए इस खिताबी मुकाबले को जो भी जीतता वह अपनी पहली ग्रैंड स्लैम ट्रॉफी जीतने के साथ ही नंबर एक ताज भी हासिल करता। और इसमें अल्कारेज ने बाजी मार ली। 19 वर्षीय अल्कारेज ओपन एरा में अमेरिका के महान खिलाड़ी पीट संप्रास Pete Sampras के बाद दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने यह खिताब जीता है। पीट संप्रास ने 19 वर्ष की उम्र में 1990 में यूएस ओपन का खिताब जीता था।