12 IPO से निवेशकों को 69 फसीदी तक नुकसान, पेटीएम और पॉलिसीबाजार जैसे इश्यू में घाटा

Share Us

841
12 IPO से निवेशकों को 69 फसीदी तक नुकसान, पेटीएम और पॉलिसीबाजार जैसे इश्यू में घाटा
28 Sep 2022
min read

News Synopsis

हाल ही में भारतीय शेयर बाजार indian stock market में जबरदस्त गिरावट strong fall देखने को मिली है। इस शेयर बाजार की गिरावट में अब आईपीओ लाने वाली कंपनियों के शेयर भी आ गए हैं। 12 ऐसे शेयर हैं जिनमें निवेशकों investors को 69 फीसदी तक का नुकसान है। एक हजार करोड़ रुपए से ज्यादा आकार वाले कुल 41 आईपीओ में से 12 आईपीओ ने निवेशकों को अधिक नुकसान दिया है। इसमें से आधे तो लिस्टिंग कीमत listing price से कम पर जबकि 18 आईपीओ की कीमत से कम पर कारोबार कर रहे हैं।

सबसे ज्यादा नुकसान में पेटीएम paytm है जिसने आईपीओ के भाव की तुलना में 69 फीसदी का घाटा दिया है। आईपीओ भाव के अलावा इन शेयरों के ऊपरी स्तर के भाव से भी गिरावट आई है। यह सभी 50 फीसदी से 67 फीसदी तक टूटे हैं। ग्लेनमार्क के शेयर glenmark shares में आईपीओ के भाव से 46 फीसदी की जबकि केमप्लास्ट के शेयर में 25  फीसदी की गिरावट आई है।

कार ट्रेड का शेयर अपने आईपीओ की कीमत से करीब 61 फीसदी नीचे है जबकि पॉलिसीबाजार policybazaar का शेयर 51 फीसदी नीचे कारोबार कर रहा है। जोमैटो का शेयर zomato stock 24 फीसदी तो फिनो पेमेंट्स बैंक का शेयर 60 फीसदी का घाटा निवेशकों को दिया है। कृष्णा डायग्नोस्टिक krishna diagnostic के शेयर ने निवेशकों को 50 फीसदी का घाटा दिया है।