टॉप 5 कोरियन ड्रामा (Best Korean Drama)

2457
25 Feb 2022
7 min read

Post Highlight

आज चाहे वह के पॉप हो या के ड्रामा k pop and k drama, इनके फैंस दिन ब दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। जाहिर सी बात है अब के-ड्रामा के इतने फैंस हैं तो इनमें कुछ बात तो ज़रूर होगी। इनकी सबसे अच्छी खासियत यह है कि कम एपिसोड्स में ये बेहद ही खूबसूरत कहानी को दिखा देते हैं और ज्यादातर ड्रामा की स्टोरी लोगों को बहुत प्रभावित करती है।

Podcast

Continue Reading..

के पॉप, कोरियन ड्रामा korean drama, कोरियन स्किन केयर रूटीन korean skin care routine, कोरियन हेयर केयर रूटीन korean hair care routine, सेल्फ लव, एस्थेटिक aesthetic आदि को अब लोग काफी पसंद करने लगे हैं। लोग साउथ कोरिया से इतने प्रभावित हैं कि कोरियाई कल्चर korean culture के बारे में और जानने के लिए वे कोरियन ड्रामा और कोरियन फिल्में देखते हैं। 

आज चाहे वह के पॉप हो या के ड्रामा k pop and k drama, इनके फैंस दिन ब दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। लोग अब किसी एक चीज़ तक सीमित नहीं रहना चाहते हैं। उन्हें एक्सप्लोर करना ज्यादा अच्छा लगता है। कोरियन ड्रामा और फिल्में भी रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। कभी किसी फ़िल्म को बहुत सराहना मिलती है तो कभी कोई फिल्म कोई बड़ा अवार्ड अपने नाम करती है तो कभी कोई ड्रामा व्यूज के मामले में सारे रिकॉर्ड ही तोड़ देता है। जाहिर सी बात है अब के-ड्रामा के इतने फैंस हैं तो इनमें कुछ बात तो ज़रूर होगी। इनकी सबसे अच्छी खासियत यह है कि कम एपिसोड्स में ये बेहद ही खूबसूरत कहानी को दिखा देते हैं और ज्यादातर ड्रामा की स्टोरी लोगों को बहुत प्रभावित करती है। यही कारण है कि लोग कोरियाई कल्चर के बारे में जानने के लिए और उत्सुक होते हैं। आइए जानते हैं कुछ टॉप कोरियन ड्रामा के बारे में-

1. इट्स ओके टू नॉट बी ओके It's okay to not be okay 

Genre: Best Romantic Korean Drama, Romantic comedy रोमांस ड्रामा, रोमांटिक कॉमेडी

यह ड्रामा मेंटल हेल्थ और हीलिंग mental health and healing पर बेस्ड है। आज लोग फिजिकल हेल्थ की बातें करते हैं और बहुत कम ही ऐसे लोग हैं जो मेंटल हेल्थ का जिक्र करते हैं। इस ड्रामा के लगभग सभी कैरेक्टर को मेंटल हेल्थ से जुड़ी कुछ समस्याएं हैं। जो योंग Jo Yong ने इस ड्रामा को लिखा है और पार्क शिन-वूआई Park Shin-wooI ने इसका निर्देशन किया है। इस ड्रामा में ओह जंग-से, किम सू-ह्यून, पार्क ग्यू-यूं और सेओ ये-जी Oh Jung-se, Kim Soo-hyun, Park Gyu-youn, Seo Yea-ji मुख्य किरदार में हैं। इन सितारों को दुनिया भर में बेहद पसंद किया जाता है।

2. स्टार्टअप startup 

Genre: Business, comedy, romance, youth बिज़नेस, कॉमेडी, रोमांस, यूथ

स्टार्टअप में एक कोरियाई लड़की की कहानी को दिखाया गया है जो स्टीव जॉब्स की तरह एक बेहद सफल उद्यमी entrepreneur बनना चाहती है। इस ड्रामा में किम सियोन-हो, कांग हान-ना, बे सूज़ी और नाम जू-ह्युक Kim Seon-ho, Kang Han-na, Bae Suzy, Nam Joo-hyuk ने मुख्य किरदार निभाया है। यह ड्रामा स्टार्टअप और लव ट्राइएंगल पर बेस्ड है। 

3. स्क्विड गेम Squid game

Genre: Drama, thriller, horror fiction ड्रामा, थ्रिलर, हॉरर फिक्शन

इस ड्रामा को दुनिया भर में पसंद किया गया है। व्यूज के मामले में तो इसने नेटफ्लिक्स पर मनी हाइस्ट का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। स्क्वीड गेम में कई लोगों से कुछ बचपन में खेले जाने वाले खेल खिलाएं जाते हैं और जो व्यक्ति गेम को सही से नहीं खेल पता, वह आउट हो जाता है। आउट का मतलब क्या है, ये आपको सीरीज देखने पर पता चलेगा।  इन खिलाड़ियों में बस एक चीज़ कॉमन है, सभी खिलाड़ियों को पैसे की ज़रूरत है। इस ड्रामा में होयोन जंग, ली जंग-जे, पार्क हे-सू और वाई हा-जून HoYeon Jung, Lee Jung-jae, Park Hae-soo, Wi Ha-jun ने मुख्य किरदार निभाया है। 

इन ड्रामा के अलावा आप हॉस्पिटल प्लेलिस्ट Hospital Playlist, मेमोरिस्ट Memorist, स्ट्रेंजर Stranger, ट्रू ब्यूटी True Beauty, रिकॉर्ड ऑफ़ यूथ Record of Youth, स्नोड्रॉप Snowdrop, मूव टू हेवन Move to Heaven जैसे ड्रामा भी देख सकते हैं।

स्क्विड गेम ड्रामा से सीखें जीवन के सबक

squid-game-drama-learn-to-life-lesson

TWN In-Focus