Whatsapp ला रहा एडमिन से जुड़ा नया अपडेट

180
31 Jul 2022
8 min read

News Synopsis

क्या आप किसी WhatsApp ग्रुप के एडमिन WhatsApp Group Admins हैं। अगर आपका जवाब हां है तो आपको एक Superpower दी जा रही है। दरअसल, WABetaInfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp जल्द ही एक ऐसा फीचर जारी कर सकता है जिससे ग्रुप एडमिन्स किसी भी मैसेज को सभी मेंबर्स के लिए डिलीट Delete for Everyone कर पाएंगे। हालांकि, ध्यान देने वाली बात यह है कि यह सर्विस केवल कुछ बीटा टेस्टर्स Beta Testers के लिए ही उपलब्ध है। WABetaInfo ने एक रिपोर्ट में बताया कि WhatsApp ग्रुप एडमिन के लिए एडमिन डिलीट नाम का फीचर इनेबल किया जा रहा है ताकि वे मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर अपने ग्रुप को बेहतर तरीके से ऑपरेट कर सकें। 

अगर आप ये वेरीफाई करना चाहते हैं कि आपके WhatsApp अकाउंट के लिए यह सर्विस इनेबल है या नहीं तो इसका प्रोसेस बेहद आसान है। अगर आप ग्रुप एडमिन हैं और आप इनकमिंग मैसेज को डिलीट करने का प्रयास करते हैं और आपको आने वाले संदेश को हटाने का प्रयास करते हैं और आपको delete for everyone फीचर दिखाई देता है तो समझ जाइएगा कि आपके लिए यह सर्विस उपलब्ध कराई गई है।

रिपोर्ट में आगे यह भी कहा गया है कि जब आप किसी अन्य ग्रुप पार्टिसिपेंट द्वारा भेजे गए मैसेज को डिलीट करते हैं तो दूसरे लोगों को वो मैसेज दिखता है लेकिन अब एडमिन अगर किसी मैसेज को डिलीट करता है तो वो किसी को भी नहीं दिखाई देगा। वहीं, अगर यह फीचर आपके अकाउंट के लिए उपलब्ध नहीं कराया गया है तो चिंता न करें। जल्दी ही इसे सभी के लिए रोलआउट किया जाएगा। फिलहाल कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए यह उपलब्ध है।

Podcast

TWN In-Focus