WhatsApp ला रहा ग्रुप से जुड़ा नया फीचर

82
28 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

वॉट्सऐप WhatsApp पास्ट पार्टिसिपेंट्स Past Participants नामक एक फीचर का परीक्षण कर रहा है, जो एक ग्रुप के सभी मेंबर्स को बताएगा कि पिछले 60 दिनों के भीतर किसने चैट लेफ्ट कर दी है। अगर आसान भाषा में कहें तो, अगर आप किसी ग्रुप का हिस्सा हैं या हाल ही में किसी मौजूदा ग्रुप में शामिल हुए हैं, तो वॉट्सऐप आपको इसके पिछले मेंबर्स को दिखाएगा। यह फीचर उन लोगों के लिए मददगार होगा, जो यह जानना चाहते हैं कि वे किस ग्रुप Group में शामिल हुए हैं, और किस तरह के लोग इसका हिस्सा थे।

वॉट्सऐप यूज़र्स  WhatsApp Users के लिए आए दिन कई तरह के नए फीचर्स पेश करता है, और अब यूज़र्स के लिए इसी दिशा में नए फीचर पर काम कर रहा है। इस नए फीचर  ‘Past Participants’ को लेटेस्ट बीटा Latest Beta द्वारा स्पॉट किया गया है, और इस अपडेट की जानकारी WABetaInfo द्वारा मिली है। ऐसा कहा जा रहा है कि ये फीचर पिछले फीचर के एक्सटेंशन के रूप में आएगा।

इसके साथ ही आपको बता दें कि वॉट्सऐप आमतौर पर यूज़र को अकाउंट वेरिफाई Account Verify करने के लिए SMS के ज़रिए 6 डिजिट का कोड भेजता आया है। लेकिन अब रिपोर्ट मिली है कि मैसेजिंग ऐप वेरिफिकेशन Messaging App Verification  से जुड़ा एक नया फीचर ‘Flash Calls Verification’ ला रहा है। WABetaInfo ने जानकारी दी है कि कंपनी इस फीचर को फिलहाल एंड्रॉयड ऐप Android App के लिए पेश करेगी, क्योंकि iOS पब्लिक API नहीं देता है, जिससे कि ऐप्स को कॉल हिस्ट्री पढ़ने की अनुमति मिले।

Podcast

TWN Ideas