1400 रुपये में महीने भर करें मेट्रो में अनलिमिटेड सफर

1112
19 May 2022
8 min read

News Synopsis

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव Uttar Pradesh Chief Secretary दुर्गा शंकर मिश्रा Durga Shankar Mishra ने सुपर सेवर कार्ड Super Saver Card की शुरुआत की है। इस नए 'सुपर सेवर कार्ड' से सिर्फ 1400 रुपये में 30 दिनों तक लखनऊ मेट्रो में यात्री असीमित यात्रा का फायदा उठा सकते हैं। यह सुपर सेवर कार्ड नियमित यात्रियों के लिए काफी किफायती है। इस कार्ड में आपको 1400 रुपये में 30 दिनों तक अनलिमिटेड यात्रा की सुविधा मिलेगी। इस कार्ड को मेट्रो स्टेशनों के टिकट काउंटर से ख़रीदा जा सकता है और इसे खरीदने के लिए सिर्फ नाम और मोबाइल नंबर की जरूरत होगी।

सुपर सेवर कार्ड के शुभारंभ पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा कि, यात्री सुविधा की दृष्टि से लखनऊ मेट्रो का यह एक और अच्छा कदम है। सुपर सेवर कार्ड से लोगों का मेट्रो में सफर अब और भी किफायती हो जाएगा। आज देश के साथ पूरी दुनिया ग्लोबल वॉर्मिंग, प्रदूषण एवं यातायात की समस्या से जूझ रही है जिससे परिवहन की लागत पर भी असर पड़ता है। इस सुपर सेवर कार्ड से यात्रा की लागत बेहद कम होगी। 

 आपको बता दें कि बता दें कि बड़े शहरों में बढ़ता प्रदूषण और ट्रैफिक जाम Traffic Jam राज्य सरकारों के लिए बड़ी परेशानी बने हुए हैं। इनसे निपटने के लिए सरकारें अपने-अपने राज्यों में पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बढ़ावा दे रही हैं। लखनऊ Lucknow Metro में केवल 1400 रुपये में अनलिमिटेड राइड की सुविधा मिलने के बाद माना जा रहा है कि दूसरे शहरों में भी इस तरह की घोषणाएं की जाएगी, जिससे लोग निजी वाहनों Public Transport में चलने का मोह छोड़ने के लिए प्रेरित होंगे।

 

Podcast

TWN Tech Beat