ट्विटर डील में कानूनी दांवपेच से ट्विटर को  27 करोड़ डॉलर का नुकसान 

450
24 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

दुनिया का सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर Social media platforms Twitter अप्रैल के बाद से बेहद चर्चा में है। कंपनी को पहले मशहूर कारोबारी एलन मस्क Elon Musk ने मोटी रकम पर खरीदने की पेशकश की और फिर खुद ही डील कैंसिल Deal cancel कर दी। किरकिरी इतने पर ही नहीं रुकी। जब तिमाही नतीजे आए तो पता चला कि यूजर्स में बढ़ोत्तरी के बावजूद कंपनी को तगड़ा नुकसान हुआ है। अब कंपनी एलन मस्क की डील पर इस नुकसान का ठीकरा फोड़ रही है। 

फैक्टसेट के सर्वेक्षण Factset survey के अनुसार सोशल मीडिया कंपनी को अप्रैल-जून, 2022 तिमाही में 27 करोड़ डॉलर या प्रति शेयर आठ प्रतिशत का नुकसान हुआ है। जबकि ‘वाल स्ट्रीट’ को कंपनी के शेयर में 14 प्रतिशत की वृद्धि की उम्मीद थी। आपको बता दें कि मस्क और ट्विटर Musk and Twitter के बीच अदालती जंग Court battle अक्तूबर से शुरू होगी। डेलावेयर कोर्ट Delaware court ने मस्क की वह अपील भी खारिज कर दी है जिसमें उन्होंने मुकदमे की शुरुआत के लिए फरवरी तक का वक्त मांगा था। 

इस बारे में अदालत ने कहा था कि दोनों पक्ष मुकदमा लड़ने में सक्षम हैं। एक कंपनी के रूप में ट्विटर को हक है कि वह जल्द से जल्द मामले का हल देखे। मामले में देरी से कंपनी को भारी नुकसान होने की आशंका है। कंपनी ने अदालत में कहा था कि मस्क के फैसले की वजह से कंपनी को हर घंटे नुकसान झेलना पड़ रहा है। बता दें कि मस्क ने ट्विटर को खरीदने के 44 अरब डॉलर के सौदे को रद्द कर दिया था। इसके खिलाफ ट्विटर ने अदालत का रुख किया था।

Podcast

TWN In-Focus