ट्विटर ने एलन मस्क को कोर्ट में लाने के लिए न्यूयॉर्क की शीर्ष लॉ फर्म को सौंपा जिम्मा

1612
11 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

ट्विटर Twitter ने न्यूयॉर्क की एक शीर्ष लॉ फर्म को एलन मस्क Elon Musk के खिलाफ केस दायर करने का जिम्मा सौंपा है। द हिल के अनुसार माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने न्यूयॉर्क की अग्रणी लॉ फर्म वॉचटेल लिप्टन रोसेन एंड काट्ज Watchtel Lipton Rosen & Katz  को मस्क के खिलाफ कोर्ट में दावे के लिए चुना है। ट्विटर अगले सप्ताह डेलावेयर Delaware में मस्क पर मुकदमा दायर sued कर देगा। दूसरी ओर मस्क ने भी अपने बचाव की तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने लॉ फर्म क्विन इमानुएल उर्कहार्ट एंड सुलिवन Quinn Emanuel Urquhart & Sullivan को चुना है।

इस बारे में ट्विटर के चेयरमैन ब्रेट टेलर Twitter Chairman Brett Taylor ने शनिवार को कहा कि कंपनी का निदेशक मंडल तय मूल्य और शर्तों के अनुसार मस्क से करार तोड़ने पर सहमत है, लेकिन विलय के समझौतों की शर्तों के पालन के लिए मस्क के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की योजना बनाई जा रही है। हमें भरोसा है कि इस कानूनी लड़ाई में हम जीतेंगे। मस्क के खिलाफ डेलावेयर की कोर्ट में केस दायर किया जाएगा।

गौरतलब है कि इससे पहले मस्क की टीम ने शनिवार को ट्विटर को एक पत्र भेजकर 44 अरब डॉलर की ट्विटर डील कैंसिल Twitter Deal Canceled करने का एलान किया था। इस पत्र में कहा गया था कि खरीदी समझौते की कई शर्तों को ट्विटर ने तोडा है। इस कारण इस सौदे को स्थगित करने का फैसला लिया गया है। टीम का मानना है कि ट्विटर में स्पैम और फर्जी खातों Spam & Fake Accounts की संख्या 5 फीसदी से कहीं अधिक है, इसलिए मस्क इस अधिग्रहण समझौते को समाप्त कर रहे हैं।

Podcast

TWN Exclusive