WhatsApp पर नए फीचर के बारे में बताएगा यह अपडेट

62
30 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स पेश करता रहता है। कई बार हमें पता ही नहीं चलता कि कौन सा फीचर कब आ रहा है या आ गया है। ऐसे में अब WhatsApp इस परेशानी को दूर करने वाला है। WhatsApp एक नए चैटबॉट की टेस्टिंग Chatbot Testing कर रहा है, जिससे पता चलेगा कि ऐप में कौन सा नया फीचर जोड़ा गया है। व्हाट्सएप के फीचर के बारे में जानकारी देने वाले WABetaInfo के मुताबिक आधिकारिक व्हाट्सएप चैटबॉट विकास के शुरुआती चरण में है।

साझा किए गए स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि ऐप में एक नया सत्यापित चैटबॉट होगा। चैटबॉट्स की मदद से, लोग सबसे पहले अपनी बातचीत की सूची में नई सुविधाओं के बारे में  टिप्स और ट्रिक्स प्राप्त करेंगे। साथ ही गोपनीयता और सुरक्षा Privacy and Security के बारे में जानेंगे। व्हाट्सएप केवल अपने प्लेटफॉर्म पर बिजनेस अकाउंट Business Account को वेरिफाई करता है लेकिन आप इस चैटबॉट का जवाब नहीं दे पाएंगे। यह केवल पढ़ने के लिए खाता होगा, इसलिए हमेशा एकतरफा बातचीत होगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि चैटबॉट का मकसद यूजर्स को व्हाट्सएप के लेटेस्ट फीचर्स और अन्य डिटेल्स के बारे में जानकारी देना है न कि फीडबैक या शिकायत लेना।

व्हाट्सएप इसे स्टेबल चैनल पर कब रोल आउट करेगा, इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा है। आपको बता दें कि नया व्हाट्सएप चैटबॉट प्रतिद्वंद्वी मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम Telegram के समान है, जो उपयोगकर्ताओं को नए बदलावों और सुविधाओं के बारे में सूचित करने के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर एक आधिकारिक चैनल का उपयोग करते हैं। अगर आप व्हाट्सएप चैटबॉट से मैसेज नहीं चाहते हैं, तो आप अकाउंट को ब्लॉक Block Account कर सकते हैं।

Podcast

TWN Wire