टाटा समूह की भारत में 100 विशेष एप्पल स्टोर खोलने की तैयारी

336
12 Dec 2022
7 min read

News Synopsis

टाटा समूह Tata Group जल्द ही भारत में 100 विशेष एप्पल स्टोर Apple Stores in India खोल सकता है। टाटा समूह Tata Group के स्वामित्व वाली इनफिनिटी रिटेल स्टोर Infinity Retail Store की 'क्रोमा' chroma श्रृंखला chroma series चलाती है, अखबार की एक रिपोर्ट के अनुसार देश में 100 और एप्पल स्टोर खोलना चाहती है।

रिपोर्ट में एक रिटेल कंसल्टेंट के हवाले से कहा गया है, 'टाटा ने पहले ही स्पेस के लिए प्रीमियम मॉल्स और हाई स्ट्रीट्स के साथ बातचीत शुरू कर दी है। यह विकास ऐप्पल के पहले कंपनी के स्वामित्व वाले फ्लैगशिप स्टोर के मुंबई Mumbai में मार्च तिमाही में भारत India में शुरू होने की संभावना है।

इस बीच, Apple ने कथित तौर पर 2026 तक अपने इलेक्ट्रिक वाहन, जिसे 'Apple कार' कहा जाता है, के लॉन्च में देरी की है और इसकी कीमत 1,00,000 डॉलर से कम होने की उम्मीद है। 

Gizmochina की रिपोर्ट के अनुसार, Apple सेल्फ-ड्राइविंग इलेक्ट्रिक वाहन के लिए अपने दृष्टिकोण को कम कर रही है। इस वाहन के प्रोजेक्ट को 'टाइटन' Titan के नाम से जाना जाता है। यह पिछले कुछ महीनों से अधर में लटका हुआ है। प्रारंभ में iPhone निर्माता का इरादा बिना स्टीयरिंग व्हील या पैडल के एक ऑटोमोबाइल automobile बनाने का था जिससे यात्री लिमोसिन-शैली के वाहन में एक दूसरे के सामने बैठ सकें।

रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में वर्तमान में लगभग 160 Apple प्रीमियम पुनर्विक्रेता स्टोर हैं। यह Apple और Tata साझेदारी एक ऐसे समय में हुई है जब Apple का पहला कंपनी स्वामित्व वाला फ्लैगशिप स्टोर जल्द ही मुंबई में खुलने वाला है।

टाटा समूह ने नए गठजोड़ों और व्यवसायों में उद्यम करने की अपनी टोपी में एक और पंख जोड़ा। समूह ने विस्तारा Vistara के साथ एयर इंडिया Air India के विलय की घोषणा के बाद सुर्खियां बटोरीं। समूह ने कथित तौर पर देश को विश्व मानचित्र world map पर रखने के लिए भारत में सेमी-कंडक्टर चिप्स का निर्माण शुरू करने की योजना बनाई है।

Podcast

TWN In-Focus