पीएम मोदी आज काशीवासियों को देंगें 45 परियोजनाओं का तोहफा

727
07 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi आज यानी 7 जुलाई को तकरीबन 5 घंटे के लिए वाराणसी Varanasi में होंगे। पीएम का ये दौरा काशी के टूरिज्म Kashi's tourism जॉब और स्पोर्ट्स jobs and sports के साथ ही मूलभूत सुविधाओं के लिए अहम है। इस दौरे पर पीएम मोदी काशी को 1812 करोड़ से ज्यादा की 45 योजनाओं और परियोजनाओं schemes and projects की सौगात देंगे। नए प्रोजेक्ट से वाराणसी के विकास को गति देने की उम्मीद की जा रही है। इसमें युवा खेल प्रतिभाओं के लिए स्पोर्ट्स स्टेडियम Sports Stadium के कायाकल्प की बुनियाद भी पीएम मोदी रखने वाले हैं।

आपको बता दें कि काशी में पीएम मोदी के तीन मुख्य कार्यक्रम हैं, जिनकी तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा District Magistrate Kaushal Raj Sharma ने बताया कि पीएम मोदी काशी के लिए कई सौगात लेकर आएंगे और वह आज दोपहर 2 बजे बाबतपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट International Airport पहुंचेंगे, यहां से हेलीकॉप्टर के जरिए पुलिस लाइन आएंगे। उसके बाद पुलिस लाइन से कार द्वारा एलटी कॉलेज पहुंचकर, वहां 25 करोड़ की लागत से बने अक्षय पात्र मेगा किचन का निरीक्षण Akshaya Patra Mega Kitchen और उद्घाटन करेंगे।

डीएम ने बताया कि पीएम की सुरक्षा को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारी न सिर्फ वाराणसी जनपद Varanasi District के बल्कि आसपास के जनपदों के भी बुलाए गए हैं। एडिशनल रैंक Additional Rank के सारे अधिकारी बुलाए गए हैं।.कार्यक्रम के आसपास जो लोग भी एंट्री करेंगे उसकी विशेष चेकिंग के लिए जो इनविटेशन कार्ड दिए जा रहे हैं। अबकी बार किस सीरियल नम्बर का कार्ड किसको दिया जा रहा है। उसको भी दर्ज कराया जा रहा है।

Podcast

TWN Opinion