Har Ghar Tiranga Campaign के तहत पीएम मोदी ने सोशल मीडिया अकाउंट पर लगाया 'तिरंगा'

70
02 Aug 2022
7 min read

News Synopsis

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह Union Home Minister Amit Shah और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा JP Nadda सहित केंद्र की सत्ताधारी पार्टी के अन्य नेताओं ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट की ‘डिस्प्ले’ तस्वीर पर मंगलवार को ‘तिरंगा’ Tiranga' लगाया और लोगों से भी ऐसा करने का आग्रह किया भी किया। प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को ‘मन की बात’ 'Mann Ki Baat' कार्यक्रम में कहा था कि ‘आजादी का अमृत महोत्वस’ Azadi Ka Amrit Mahotsav जन आंदोलन में बदल रहा है और उन्होंने लोगों से दो अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने सोशल मीडिया खातों पर प्रोफाइल तस्वीर के रूप में ‘तिरंगा’ लगाने का अनुरोध किया था। 

मोदी ने मंगलवार को सुबह ट्वीट किया कि दो अगस्त का आज का दिन खास है। जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, तो ऐसे में हमारा देश तिरंगे का सम्मान करने की सामूहिक मुहिम के तहत ‘हर घर तिरंगा’ Har Ghar Tiranga Campaign के लिए तैयार है।  मैंने मेरे सोशल मीडिया पेज पर डीपी (डिस्प्ले तस्वीर) बदल दी है और मैं आप से भी ऐसा करने का आग्रह करता हूं। मोदी ने तिरंगे का डिजाइन तैयार करने वाले पिंगली वेंकैया Pingali Venkaiah की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। 

मोदी ने कहा कि हमारा देश हमें तिरंगा देने के उनके प्रयासों के लिए हमेशा उनका ऋणी रहेगा। हमें अपने तिरंगे पर बहुत गर्व है।  मैं कामना करता हूं कि तिरंगे से ताकत एवं प्रेरणा लेते हुए हम राष्ट्र की प्रगति के लिए काम करते रहें।  इसके साथ ही शाह ने भी अपने सभी सोशल मीडिया पेज की डीपी में तिरंगा लगाया और ट्वीट कर कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव को यादगार बनाने के प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर आज अपनी सभी सोशल मीडिया प्रोफाइल Social Media Profile फोटो पर तिरंगा लगा रहा हूँ। 

 

Podcast

TWN In-Focus